सडक हादसे में घायल हेमामालिनी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार

Last Updated 04 Jul 2015 05:57:20 AM IST

बीती रात दौसा जिले में सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी यह अभी तय नहीं है.


हेमा मालिनी

दूसरी तरफ ‘ड्रीमगर्ल’ हेमामालिनी की दुर्घटनाग्रस्त कार के गिरफ्तार चालक को आज  अदालत ने जमानत दे दी.

जयपुर से करीब साठ किलोमीटर दूर मिडवे के निकट हेमामालिनी की मर्सिडीज कार और एक आल्टो कार में हुई भिंड़त में चार वर्षीय बच्ची सोनम की मौत हो गयी और हेमामालिनी समेत पांच लोग घायल हो गए थे.

66 वर्षीय अभिनेत्री की यहां फोर्टिस अस्पताल में उनके माथे, नाक पर लगी चोटों की सर्जरी की गयी और उनके स्वास्थ्य में तेजी से स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

फोर्टिस अस्पताल के निदेशक पी तम्बोली ने बताया, ‘‘उनके नाक के आसपास और दायीं आंख के ऊपर माथे पर चोट आयी थीं.’’

उन्होने कहा कि सांसद हेमामालिनी को कल रात नौ बजकर 35 मिनट पर अस्पताल लाया गया. अस्पताल लाते ही ट्रोमा और विशेषज्ञ चिकित्सकों के एक दल ने उनकी जांच कर उपचार शुरू कर दिया था. चिकित्सकों ने हेमामालिनी का सिटी स्कैन और एक्सरे भी कराया.

तम्बोली ने कहा कि हेमामालिनी की नाक और माथे पर आयी चोट की सर्जरी आधी रात के बाद प्लास्टिक सर्जन संदीपन मुकुल ने की. उन्हें सामान्य एनेस्थिशिया दिया गया था. उन्होंने कहा कि हेमा के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. उन्होंने हल्का भोजन और तरल पदार्थ लिया है.

तम्बोली के अनुसार हेमामालिनी को सड़क हादसे में आई चोटों के घावों को भरने में छह सप्ताह का समय लगेगा और निशान नौ महीनों में साफ होंगे. अभिनेत्री की नाक की हड्डी खिसक गई है लेकिन उसके लिये किसी सर्जरी की आवश्यकता नहीं है.

तम्बोली ने कहा कि चूंकि यह कानूनी मामला है, इसलिए पुलिस जरूरी कार्रवाई कर रही है. लेकिन अभिनेत्री से अभी तक पूछताछ नहीं की गयी है.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी विशेषज्ञ सेवाएं उपलब्ध है और मुम्बई या किसी भी अन्य स्थान से विशेषज्ञ बुलाने की आवश्यकता नहीं है.

डा. भारतीय ने कहा कि दुर्घटना के समय हेमामालिनी कार की पिछली सीट पर बैठी थीं और दूसरी कार की टक्कर से उन्हें संभवत: आगे की सीट से जोर से टकराने की वजह से चोट लगी है. उन्होंने स्पष्ट किया कि अभिनेत्री को नुकीली या कांच की वस्तु से चोट नहीं लगी है.

अस्पताल की प्रवक्ता ने बताया कि हेमामालिनी को अस्पताल से छुटटी देने पर फिलहाल निर्णय नहीं लिया गया है. उपचार कर रहे चिकित्सक उनकी जांच करने के बाद छुटट्ी देने का दिन तय करेंगे.

अभिनेत्री हेमामालिनी ने उनसे मिलने गये भजन गायक अनूप जलोटा से बातचीत में हादसे में एक बच्ची की मौत पर गहरा दुख जताया है. जलोटा ने हेमामालिनी से अस्पताल में मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘बच्ची की जो मौत हुई है, उस पर उन्होंने :हेमामालिनी: बहुत दुख जताया है.’’

हेमामालिनी की बेटी ईशा देओल और उनके पति, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के पूर्व सांसद रामदास अग्रवाल ने अस्पताल पहुंच कर हेमामालिनी से स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

कोतवाली थाना (दौसा) के जांच अधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि हेमामालिनी के कार चालक महेश ठाकुर के खिलाफ आल्टो में सवार हनुमान की शिकायत पर कल देर रात ही भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (तेज गति से गाड़ी चलाना), 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी थी. उसे कल रात ही हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि वृंदावन निवासी गिरफ्तार कार चालक महेश ठाकुर को आज दौसा की एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने कार चालक को जमानत पर रिहा कर दिया.
फोर्टिस अस्पताल प्रशासन को स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. अस्पताल में कल रात से ही मीडिया का भारी जमावड़ा लग गया था जो आज भी बना रहा.
गौरतलब है कि आगरा से जयपुर आ रहीं अभिनेत्री सांसद हेमामालिनी की तेज गति से आ रहीं मर्सिडीज कार ने दौसा कस्बे के निकट एक तिराहे पर एक आल्टो कार को टक्कर मार दी जिससे हेमामालिनी घायल हो गयीं और दूसरी कार में सवार सोनम (4) की मौत हो गई. हादसे में आल्टो में सवार हनुमान, उनकी पत्नी 35 वर्षीय शिखा, पांच वर्षीय सौमिल, 40 वर्षीय सीमा का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल पूछा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment