सरकार के साथ गुर्जरों की बातचीत शनिवार को

Last Updated 23 May 2015 11:58:46 AM IST

राजस्थान में गुर्जरों को आरक्षरण के मामले में राज्य सरकार और आंदोलनकारियों के बीच शनिवार दोपहर बाद बातचीत हो सकती है.


राजस्थान में गुर्जरों का आंदोलन जारी

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बातचीत के लिये राज्य सरकार ने चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड, सामाजिक और न्याय अधिकारिता मंत्री अरूण चतर्वेदी और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री हेम सिंह भड़ाना को बातचीत के लिये नियुक्त किया है.

आंदोलनकारियों ने 25 सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो सरकारी प्रतिनिधियों से बातचीत करेगी. बातचीत के लिये स्थान अभी तय नहीं हुआ है सवभत: भरतपुर या बयाना में होगी.

इससे पहले आंदोलनकारी पड़ाव स्थल पीलूपुरा रेल पटरियों के पास ही बातचीत के लिये अड़े हुये थे. पीलूपुरा में शनिवार को पिछले आंदोलन के दौरान मारे गये गुर्जरों को श्रद्धांजलि दी जायेगी और सरकार के साथ बातचीत इसके बाद होगी.

उल्लेखनीय है कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुरुवार से चल रहे इस आंदोलन के दौरान राज्य सरकार बातचीत से ही इस समस्या को सुलझाना चाहती है. लेकिन मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन होने के कारण सरकार की तरफ ठोस आश्वासन नहीं दिया जा सकता है.

इस बीच गुर्जरों ने पीलूपुरा रेल लाईन पर धरना देने से भरतपुर, सवाईमाधोपुर जाने वाली रेलगाड़ियां का संचालन बन्द है. ट्रेनों को दूसरे रास्ते से निकाला जा रहा है. बयाना, केलादेवी और हिडौंन के लिये चलने वाली बसें भी बन्द हैं.

आंदोलन को देखते हुये दौसा जिला प्रशासन ने ऐहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर रखी है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment