तेज अंधड और तूफान से सात लोगों की मौत, 11 लोग घायल

Last Updated 19 May 2015 07:58:47 PM IST

राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम में अचानक आये बदलाव के बाद धूल भरी तेज अंधड के कारण एक बच्ची और महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गये.


तेज अंधड और तूफान से सात लोगों की मौत (फाइल फोटो)

प्रदेश के बीकानेर और भरतपुर जिलों के ग्रामीण हिस्सों में तेज अंधड और तूफान से कई मकानों को क्षति पहुंची है और कई पेड़ उखड़ गये जिससे यातायात और जनजीवन प्रभावित हुआ है.

पुलिस ने बताया कि तूफानजनित हादसों में भरतपुर में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गये जबकि बीकानेर में दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये.
   
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बीकानेर में बने तेज हवा के दबाव वाले तूफान ने जोधपुर, नागौर, राजधानी जयपुर, अलवर, भरतपुर और उसके आसपास के हिस्सों को अपने चपेट में ले लिया.

\"\"पुलिस नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार बीकानेर, जयपुर और भरतपुर जिलों के कई हिस्सों में तूफान के कारण कई पेड़ उखड़ गये और यातायात भी प्रभावित हुआ.

पुलिस ने बताया कि भरतपुर में मारे गये पांच लोगों में से तीन लोगों की मौत दीवार गिरने से हुई है. भरतपुर के नगर थाना क्षेत्र में केदार और उदयसिंह अपने मकान की बाउंड्री की दीवार के नीचे बैठे हुये थे. तूफान के कारण गिरी दीवार से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि भरतपुर के सेवर थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान का खंभा गिर जाने से एक मजदूर रवि कुमार की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये. खेत में जानवरों को चारा खिला रही एक महिला का लोहे की टिनशेड से गला कट जाने से मौत हो गई. टिनशेड खेत के पास बने शमशानगृह में लगी हुई थी. तूफान के कारण टिनशेड उडकर खेत पर जानवर चरा रही महिला के गले को काट दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि भरतपुर के खेमरा गांव में रघुवीर जाट की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये.

बीकानेर में एक 14 वर्षीय बालिका शीतला गेट इकाले में उड़ते हुए टिन शेड की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि नाल थाना क्षेत्र में एक दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment