राजस्थान में चार लोगों की हत्या

Last Updated 12 May 2015 09:45:45 PM IST

राजस्थान में 24 घंटों के दौरान एक बच्चे समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई जिनमें से तीन हत्यायें राजधानी जयपुर में की गई है.


हत्या (file photo)

जयपुर के बाइस गोदाम थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने दस वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म में नाकाम होने के कारण उसकी हत्या कर दी.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) रविदत्त गौड ने बताया कि बच्चा जब घर के नजदीक एक दुकान पर जा रहा था उसी समय बच्चे के परिचित आरोपी पिंटू धानका (22) उसे सुनसान इलाके में ले गया और उसके साथ कुकर्म करने का प्रयास किया और जब बच्चे ने उसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे पत्थर से मार कर हत्या कर दी.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक अनुसंधान के बाद पुलिस ने आरोपी धानका को गिरफ्तार कर लिया.

जयपुर के विद्याधर नगर थाना क्षेत्र स्थित अलंकार प्लाजा के पास दुपहिया पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने अपराधिक पृष्ठभूमि वाले एक युवक को गोली मार कर फरार हो गये. युवक ने बाद में अस्पताल में दम तोड दिया.

पुलिस ने बताया कि बदमाशों की गोली हिम्मत सिंह के सिर में लगी, उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने फरार अपराधियों को पकडने के लिए नाकेबंदी कर तलाश कर रही है.

उन्होंने बताया कि अज्ञात बदमाशों को पकडने के लिये सीकर रोड और आसपास के इलाके में नाकाबंदी करवाई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. संभवत: हत्या आपसी रंजिश की वजह से की गई है.

जयपुर के मानसरोवर थाना क्षेत्र में आज सुबह एक अज्ञात व्यक्ति का शव सडक किनारे पड़ा मिला.

थानाधिकारी हेमेन्द्र शर्मा ने बताया कि युवक की हत्या कहीं ओर की गई थी और बाद में उसके शव को रामचन्द्र सर्किल के पास फेंक दिया गया. इस संबंध में आस पास के क्षेत्र में पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि सुबह की सैर कर रहे लोगों ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रारंभिक जांच करने के बाद शव को महात्मा गांधी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया. मृतक की उम्र पच्चीस से तीस साल के बीच है और शव पर चोट की निशान हैं. मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं.

चूरू जिले के सालासर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति का जला हुआ शव उसकी कार में मिला है. पुलिस ने हत्या की आंशका जताई है.

थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि प्रारंभिक जांच वे पता चला है कि कुछ अज्ञात लोगों ने हरियाणा निवासी सत्यवीर को कार में जिंदा जलाया है या उसे मार कर कार समेत जलाया है यह अभी तक साफ नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि मृतक सत्यवीर के परिजनों को सूचित कर दिया है. उन्होंने बताया कि कार सडक के किनारे जली हुई हालत में पायी गई.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. 





 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment