राजस्थान में फेल हुए बच्चों को स्कूल से निकाला

Last Updated 18 Apr 2015 03:46:12 AM IST

राजस्थान के एक निजी स्कूल ने नवीं कक्षा में फेल हुए करीब दो दर्जन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाल दिया.


फेल हुए बच्चों को स्कूल से निकाला (फाइल फोटो)

जयपुर एयरपोर्ट के पास स्थित सुबोध पब्लिक स्कूल ने नवीं कक्षा में फेल हुए करीब दो दर्जन विद्यार्थियों को यह कहते हुए निकाल दिया है कि सीट नहीं हैं.

इस रवैये के विरोध में अभिभावकों ने स्कूल पर प्रदर्शन किया. उनका तर्क है कि जब बच्चे स्कूल में पहले से ही पढ़ रहे हैं तो सीट कैसे नहीं है?

अभिभावकों ने बताया कि पिछले दिनों स्कूल प्रबंधन ने नवीं कक्षा के ऐसे दो दर्जन बच्चों को निकाल दिया जो फेल हो गए थे. उनका कहना है कि इसके पीछे स्कूल प्रबंधन सीट न होने का तर्क दे रहा है, लेकिन यह सच नहीं है. क्योंकि जब बच्चा पहले से ही स्कूल में पढ़ रहा है तो सीट नहीं होने का तर्क किसी के गले नहीं उतरता.

अभिभावकों का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने स्कूल प्रबंधन से मिलने की कोशिश की लेकिन वह इसके लिए भी तैयार नहीं हैं.

उधर स्कूल के प्रिंसिपल कमलजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने अभिभावकों को पहले ही बता दिया था कि उनके बच्चे पढ़ने में होशियार नहीं हैं. अब इसके बाद भी बच्चे फेल हुए हैं तो हम क्या कर सकते हैं. फिर स्कूल में सीट भी नहीं है.

अभिभावकों का कहना है कि बच्चा पढाई में होशियार हो या न हो, यह स्कूल की जिम्मेदारी है. इसीलिए उसे स्कूल भेजा जाता है. और फिर बच्चे फेल भी हो जाते हैं तो भी किसी स्कूल को उन्हें निकालने का अधिकार नहीं है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment