राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष ने चार में से तीन अधिकारियों को माफ किया

Last Updated 25 Mar 2015 02:52:56 PM IST

राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से चार में से तीन अधिकारी ने माफी मांगी.


चार में से तीन अधिकारियों को माफी (फाइल फोटो)

जयपुर से मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष कैलाश मेघवाल द्वारा विधायी कार्य की जानकारी देने के दौरान नियमों का उल्लंघन कर अधिकारी दीर्घा से जाने वाले चार में से तीन अधिकारी अध्यक्ष कक्ष में उपस्थित हुए और उन्होंने माफी मांगी.

अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चार अधिकारियों में से तीन को गलती के लिए माफी मांगने और भविष्य में इसे नहीं दोहराने की शर्त पर माफ कर दिया जबकि अनुपस्थित एक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की सूचना दी है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामेर डूडी और संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ भी मौजूद थे.

अध्यक्ष ने प्रश्नकाल समाप्त होने के तुरंत बाद सदन को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि चार अधिकारियों में से तीन अधिकारियों ने उनके कक्ष में उपस्थित होकर अपने कृत्य के लिए माफी मांगी और भविष्य में इसे नहीं दोहराने का भरोसा दिया.

उन्होंने कहा कि मैने तीनों अधिकारियों को चेतावनी देने के बाद कार्रवाई समाप्त कर दी है जबकि शेष एक अधिकारी जो आज अनुपस्थित रहा, उसके खिलाफ बाद में कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों अध्यक्ष कैलाश मेघवाल जब सदन में विधायी कार्य की सूचना दे रहे थे उस समय अधिकारी दीर्धा में बैठे अधिकारियों में से चार अधिकारी नियमों और परंपराओं का उल्लंघन कर बाहर चले गये थे.

नियमों के तहत यह अध्यक्ष एवं सदन की अवमानना है. कांगेस के वरिष्ठ विधायक प्रद्युम्नसिंह ने अधिकारियों के व्यवहार का मामला उठाया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment