भूख से तड़पती बच्चियों को पत्थरदिल मां ने खिलाई जंग लगी कीलें

Last Updated 04 Mar 2015 11:24:44 AM IST

बच्चों के भूख लगने की जिद करने पर गुस्साई मां ने अपने दो बेटियों को दूध के साथ जंग लगी लोहे की कीलें खिला दी थीं.


निर्दयी मां ने मार डाली दो बच्चियां (फाइल फोटो)

यह वारदात एक ने राजस्थान के अजमेर नगरा स्थित बारह कोठी इलाके में की. रविवार को सूखे कुएं में मृत मिली दो मासूम बालिकाओं की हत्या खुद उनकी मां रत्ना ने सिर्फ इसलिए कर दी थी कि उन्होंने भूख लगने पर दूध मांगा था.

बच्चों के बार- बार भूख लगने की जिद करने पर गुस्साई निर्दयी मां ने दोनों बेटियों को दूध के साथ जंग लगी लोहे की कीलें खिला दी थीं. बालिकाओं की मौत के बाद उनके शव प्लास्टिक के कट्टे में बंद कर क्षेत्र में ही स्थित एक सूखे कुएं में पटक दिए थे.

पुलिस पूछताछ में रत्ना ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. कोर्ट आदेश पर रत्ना को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है.

सेल्समैन अरुण सोनी की पुत्री सोनिया (ढाई वर्ष) तथा सात माह की एक अन्य पुत्री के शव रविवार सुबह एक कट्टे में बंद सूखे कुएं में मिले थे. जिस वक्त पुलिस ने शव कुएं से निकलवाए, अरुण कोटा गया हुआ था.

पता चला कि रत्ना पूर्व में अपने पुत्र की मौत से सदमे के कारण मानसिक रूप से बीमार रहती थी. वहीं उसके सेल्समैन पति की कम आमदनी के कारण घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा था.

रत्ना ने पुलिस को बताया कि खराब माली हालत के कारण उसे बच्चियों के लिए दूध भी रिश्तेदारों और पड़ोसियों से मांगना पड़ता था. 25 फरवरी को अरुण किसी काम के सिलसिले में कोटा चला गया. अगले दिन दोनों बेटियों भूख के कारण रोते हुए दूध मांगने लगीं.

रत्ना के अनुसार बच्चों के बार-बार दूध मांगने पर वह गुस्सा हो गई. वह पड़ोस में किसी से दूध मांग कर लाई और दूध में कीलें डाल कर बच्चियों को पिला दिया. गले में कीलें फंस जाने पर दोनों बच्चियां तड़पने लगी और कुछ मिनटों के बाद उनकी मौत हो गई.

बच्चियों की मौत के बाद भी रत्ना का दिल नहीं पसीजा. वह तीन दिन तक बच्चियों की लाश घर में लिए पड़ी रही. वह इस कदर पत्थरदिल हो गई थी कि बच्चियों की लाश के पास ही बैठ कर खाना खाती और सो जाती.

तीन दिन गुजरने पर जब लाशों से बदबू आने लगी तब उसने प्लास्टिक के दो कट्टों में डाला और शनिवार की सुबह क्षेत्र में ही स्थित एक सूखे कुएं में ले जाकर पटक दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment