सरकार ने समय पर स्वाइन फ्लू से निपटने के कदम उठाये : चिकित्सा मंत्री

Last Updated 02 Mar 2015 03:57:48 PM IST

राजस्थान विधानसभा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने कहा कि सरकार ने स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए समय रहते उपाय किए.




स्वाइन फ्लू पर समय रहते उपाय किये गये (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री इसके चलते राजस्थान में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या अन्य प्रदेशों के मुकाबले कम है जबकि प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार स्वाइन फ्लू से निपटने में लापरवाही बरत रही है.

प्रश्नकाल में राठौड़ ने डा. जसवंत सिंह के मूल प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार ने रोगियों के उपचार के लिए हर संभव कदम उठाये है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वाइनफ्लू से अब तक 267 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. मृतकों में 173 शहरी और शेष गामीण इलाके में रहने वाले थे.उन्होंने स्वाइनफ्लू के प्रारंभिक लक्षण वाले व्यक्तियों को अस्पताल में मुफ्त त्रिस्तरीय मास्क उपलब्ध करवाने की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में स्वाइन फ्लू रोग की जांच और उपचार मुफ्त किया जा रहा है.

कृषि बिजली कनेक्शन देने में देरी को लेकर हंगामा

राजस्थान विधानसभा में कृषि बिजली कनेक्शन के लिए राशि जमा करवाने के बावजूद कनेक्शन नहीं मिलने के मामले पर सदन में शोरशराबा और हंगामा हुआ.

प्रश्नकाल में हंगामा उस समय हुआ जब उर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के राजेन्द्र सिंह यादव के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि कोटपुतली विधानसभा क्षेत्र में कृषि बिजली कनेक्शन समय पर दिये जा रहे हैं.

कांग्रेस सदस्योें ने सरकार पर गलत जवाब देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली कनेक्शन के लिए धनराशि जमा करवाने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिये जा रहे हैं. इससे फसल बर्बाद हो रही है.

नेता प्रतिपक्ष रामेर डूडी और कांगेस के गोबिन्द डोटासरा ने कहा कि कृषि बिजली के आवेदक अपने खर्च पर ट्रांसफार्मर, बिजली के खंभे और तार ले कर जा रहे है. इसके बावजूद उनको कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है.

डूडी ने विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से प्रदेश में किसानों को बिजली कनेक्शन समय पर नहीं मिलने के मुद्दे को लेकर आज चर्चा करवाये जाने की मांग की लेकिन अध्यक्ष ने इससे इंकार कर दिया. अध्यक्ष की व्यवस्था से नाखुश प्रतिपक्ष सदस्य जोर जोर से बोलने लगे जिससे सदन में शोरशराबे की स्थित पैदा हो गयी.

उर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने प्रतिपक्ष के आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि कृषि बिजली कनेक्शन समय पर दिये जा रहे हैं. उन्होंने सदन को आस्त किया कि लम्बित कृषि कनेक्शन आवेदकों को एक महीने में कनेक्शन दे दिये जायेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment