भरतपुर में दो दिवसीय ब्रज होली महोत्सव 28 फरवरी से

Last Updated 26 Feb 2015 07:43:35 PM IST

राजस्थान पर्यटन विभाग की ओर से भरतपुर में अंतराष्ट्रीय स्तर का दो दिवसीय ब्रज होली महोत्सव 28 फरवरी से एक मार्च तक आयोजित किया जायेगा.


ब्रज होली महोत्सव 28 फरवरी से (फाइल फोटो)

राजस्थान पर्यटन विभाग के उप निदेशक बी. के. जैन ने कहा, ‘‘ब्रज की होली के रंगारंग कार्यक्रमों के जरिए देश-विदेश के पर्यटकों को भरतपुर की ओर आकर्षित करने हेतु यहां दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 28 फरवरी को ‘महारानी श्री जया कॉलेज मैदान’ में गायिका अनुराधा पौडवाल और उनके साथी कलाकार ब्रज की होली के भजनों और फिल्मी गानों की प्रस्तुति देंगे. एक मार्च को डीग के जलमहल में श्रीरामकला केन्द्र, नई दिल्ली के कलाकारों द्वारा श्री कृष्ण डांस बैले की एतिहासिक व दुर्लभ प्रस्तुति होगी’’.
   
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय उद्यान में बच्चों की शैक्षणिक सैर, चिड़िया मेला, फिल्म शो, फोटोग्राफी प्रदर्शनी और सेमीनार का आयोजन किया जाएगा.
   
जैन ने कहा कि लोहागढ़ स्टेडियम में ग्रामीण खेल कूद प्रतियोगिता और दोपहर बाद डीग स्थित जल महलों के प्रांगण में एतिहासिक व रियासत कालीन रंगीन फव्वारों का रोमांचक संचालन व लोक कलाकारों की होली होगी.

इस दौरान विभिन्न मंदिरों में गुलाब, दूध-दही, लड्डू, फूलों की होली के बीच ब्रज की विश्व प्रसिद्ध ‘लट्ठमार’ होली का आयोजन किया जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment