राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार

Last Updated 23 Feb 2015 07:49:40 PM IST

इस महीने की 25 तारीख से शुरू हो रहे चौदहवीं राजस्थान विधानसभा के दूसरे बजट सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है.


हंगामेदार रहेगा बजट सत्र (फाइल फोटो)

प्रतिपक्ष बिजली की दरों में हाल में हुई वृद्धि, पेट्रोल.डीजल के वैट दर में वृद्धि, घरेलू गैस सिलेंडर से अनुदान समाप्ती, स्वाइनफलू पर अंकुश लगाने में राज्य सरकार की विफलता, प्रदेश की खराब होती कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरेगा.

दूसरी ओर सत्ता पक्ष स्थानीय निकाय और पंचायती राज चुनावों में मिली शानदार जीत के सहारे प्रतिपक्ष के हमले को कमजोर करने का प्रयास करेगी. सत्तारूढ़ भाजपा विधायक दल और कांगेस विधायक दल की बैठक कल होनी है. इसमें दोनों दल विधानसभा में अपनी नीतियों पर चर्चा करेंगे.

भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में होगी. जबकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष रामेर डूडी की अध्यक्षता में होगी.

डूडी ने बातचीत में कहा, ‘विधायक दल की बैठक में सदन में उठाये जाने वाले मुददों पर चर्चा कर फैसला लिया जाएगा.’ विधानसभा प्रवक्ता के अनुसार, ‘25 फरवरी को राज्यपाल कल्याण सिंह का अभिभाषण समाप्त होने के बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. फिर सदन की कार्यवाही उस दिन के लिए स्थगित कर दी जाएगी.’

उन्होंने कहा, पहले दिन की बैठक के बाद कार्य सलाहकार समिति की बैठक में कार्यसूची तय की जायेगी. बजट सत्र के मद्देनजर विधानसभा और आस-पास के क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं.

सत्र के दौरान होने वाले प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए विधानसभा भवन के चारों ओर सुरक्षा के लिए अवरोधक लगाये गये हैं ताकि सदन की ओर आने वाले प्रदर्शनकारियों को रोका जा सके. विधानसभा परिसर और आसपास इलाकों में वर्दीधारी सुरक्षाकर्मियों के साथ सादे कपड़ों भी सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment