गूगल ने शुभम को दिया 1.7 करोड़ सालाना नौकरी का ऑफर

Last Updated 20 Dec 2014 05:00:20 PM IST

राजस्थान सांगानेर के रहने वाले एक लड़के को दुनिया की टॉप सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल ने 1.7 करोड़ का सैलेरी पैकेज ऑफर किया है.


गूगल ने शुभम को दिया 1.7 करोड़ का ऑफर (फाइल फोटो)

आईआईटी मंडी के इंजीनियरिंग स्टूडेंट शुभम फाइनल ईयर में हैं और अभी एक सैमेस्टर पढ़ाई करेंगे. मई 2015 से वे माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में गूगल हैडक्वार्टर में "सॉफ्टवेयर इंजीनियर इन टैस्ट" के पद पर कंपनी जॉइन करेंगे.

बेटे की सफलता पर घर में जश्न का माहौल है. शुभम को अमेजॉन के साथ ही दो और कंपनियों से ऑफर मिल चुका है, लेकिन वे गूगल ही जॉइन करेंगे.

बेंगलूरू में इंटर्नशिप कर रहे शुभम ने पत्रिका प्लस से बातचीत में बताया कि "मैंने 2011 में आईआईटी एंट्रेंस दिया था, जिसमें रैंक 4289 आई. अपनी परफॉर्मेस से थोड़ी निराशा हुई, क्योंकि ज्यादातर स्टूडेंट्स टॉप एक हजार रैंक में आना पसंद करते हैं.

उन्हें मनपसंद आईआईटी और ब्रांच जो मिल जाती है. वैसे मैंने रिपीट करने का नहीं सोचा.

उन्हीं दिनों नई खुली "आईआईटी मंडी" में एडमिशन मिल गया. आईआईटी में ही जाने का लक्ष्य था. वहां अपनी पसंद की कम्प्यूटर साइंस ब्रांच भी मिल गई. मैंने अपनी स्किल्स पर काम करना शुरू कर दिया.

खूब मेहनत की और कुछ समय पहले गूगल का ऑनलाइन टैस्ट दिया. टैस्ट में एशिया पैसेफिक के सभी इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स शामिल हो सकते थे. मैं इसमें पास हो गया.

पेपर के बेसिस पर गूगल ने इंटरव्यू के लिए कॉल किया. इसके बाद बेंगलूरू में चार राउंड के इंटरव्यू हुए. टेक्निकल स्ट्रॉन्ग था, तो नौकरी मिलने का कॉन्फिडेंस हो गया. उन्होंने कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment