विद्यार्थी मित्रों ने नियुक्ति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Last Updated 28 Nov 2014 06:30:04 PM IST

राजस्थान के विद्यार्थी मित्रों ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर भाजपा मुख्यालय का घेराव करने का प्रयास किया.


विद्यार्थी मित्रों ने किया प्रदर्शन (फाइल फोटो)

जयपुर पुलिय आयुक्तालय के एक अधिकारी ने कहा कि सिविल लाइंस और भाजपा प्रदेश मुख्यालय की ओर बढ़ रहे विद्यार्थी मित्रों को चौमू सर्किल के निकट बल पूर्वक रोक दिया गया.

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं.पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर रखे हैं. विद्यार्थी मित्रों का कहना है कि सरकार कमेटी गठित कर इस मामले को लटकाना चाहती है.

राजस्थान सरकार ने कहा कि सरकार उच्च न्यायालय के आदेश से बंधी है. इसके बावजूद वह सहानुभूति पूर्वक विचार कर रही है.

शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय विद्यार्थी मित्रों के मामले को असंवैधानिक ठहरा चुका है. सरकार इससे बंधी है. सरकार ने इस मामले का कानून के दायरे में हल निकालने के लिए एक कमेटी गठित कर रखी है.

प्रो देवनानी ने कहा कि व्यवस्थाओं को ठीक करने एवं शिक्षा की गुणवत्ता को ठीक करने के लिए जो कुछ करना होगा, सरकार करेगी.

इधर ,राजस्थान उच्च न्यायालय की ओर से लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का उल्लंघन मानते हुए कल विविद्यालय के छात्र संघ के चुनाव रद्द किये जाने और इस चुनाव के उम्मीदवारों के फिर से चुनाव लडने पर रोक लगा दिये जाने के विरोध में उत्तेजित विद्यार्थियों ने आज राजस्थान विश्वविद्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया.

पुलिस के अनुसार विविद्यालय पर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों की ओर से पुलिस पर पथराव करने पर हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को तितर बितर किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment