वसुंधरा राजे मंत्रिमंडल का विस्तार, 14 नये मंत्री शामिल

Last Updated 27 Oct 2014 05:32:14 PM IST

राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नीत मंत्रिमंडल में आज 14 नये मंत्रियों को शामिल किया गया.


वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

यह गत दिसंबर में प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल का पहला विस्तार है.

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने चार कैबिनेट मंत्री, छह राज्यमंत्री :स्वतंत्र प्रभार: और चार राज्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इनमें से आठ मंत्री 2003 से 2008 के बीच राजे सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल थे.

कैबिनेट मंत्री के रूप में जैतारण से विधायक सुरेन्द्र गोयल, झोटवाडा से विधायक राजपाल सिंह, हनुमानगढ से विधायक डा रामप्रताप, राजसमंद से विधायक किरण माहेरी ने शपथ ली.

राज्य मंत्री :स्वतंत्र प्रभार: के रूप में पचपदरा से विधायक अमराराम, नदबई से विधायक कृष्णेंद्र कौर दीपा, अजमेर :उत्तर: से विधायक वासुदेव देवनानी, रतनगढ़ से विधायक राजकुमार रिणवां, करणपुर से विधायक सुरेन्द्र पाल सिंह, अजमेर :दक्षिण: से विधायक अनिता भदेल को शपथ दिलायी गयी.

राज्यमंत्री के रूप में बाली से विधायक पुष्पेन्द्र सिंह राणावत, बूंदी के केशोरायपाटन से विधायक बाबूलाल वर्मा, अजरुनलाल गर्ग, सिरोही से विधायक ओटाराम देवासी को शपथ दिलाई गयी.

देवनानी ने संस्कृत में शपथ ली, जबकि बाकी ने हिन्दी में शपथ ली.इस विस्तार के बाद राजे के मंत्रिमंडल में 13 कैबिनेट मंत्री, नौ राज्यमंत्री :स्वतंत्र प्रभार: और चार राज्य मंत्री हो गये हैं.

शपथग्रहण समारोह में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी तथा मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य मौजूद थे.

कई प्रश्नों के उत्तर में राजे ने सिर्फ इतना कहा, ‘‘अब बेहतर टीम बन गयी है और वे :सभी मंत्री: जनकल्याण के लिए कार्य करेंगे.’’

इसके बाद मुख्यमंत्री विशिष्ट अतिथियों की पंक्ति में बैठे आरएसएस नेता राजेन्द्र भाई, दुर्गादास और मूलचंद के पास गयी और उनसे पूछा, ‘‘अब आप लोग संतुष्ट तो हो ना?’’

इसके जवाब में उन लोगों ने मुस्कुराकर हाथ जोड़ लिए.भाजपा द्वारा राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों में से 163 सीटें जीतने के बाद राजे ने बतौर मुख्यमंत्री 13 दिसंबर 2013 को शपथ ली थी.

इसके बाद राजे ने 20 दिसंबर को 12 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment