राजे सरकार ने की एंबुलेंस सेवा मामले में अशोक गहलोत, सचिन पायलट के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश

Last Updated 21 Oct 2014 12:21:45 PM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकारी एंबुलेंस सेवा योजना में गबन के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की.


गहलोत, पायलट के खिलाफ सीबीआई जांच (फाइल फोटो)

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रिय मंत्री सचिन पाइलट समेत कई आरोपी हैं.

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'मुख्यमंत्री ने अपनी सिफारिश दे दी और मामला जांच के लिए सीबीआई को रेफर कर दिया जाएगा.' राज्य सरकार '108' एंबुलेंस सेवा की सीबीआई जांच के बारे में केंद्र को औपचारिक पत्र भेजेगी.

राजस्थान की भाजपा सरकार की ओर से यह कदम उस समय उठाया गया है, जब राज्य के पुलिस महानिदेशक ने 2.56 करोड़ रुपये के कथित गबन के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा की थी.

पुलिस महानिदेशक ओमेंद्र भारद्वाज ने शनिवार को कहा, 'इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कुछ दिनों पहले राज्य सरकार से की गई क्योंकि इस मामले में योजना और संबंधित धन केंद्र से जुड़ा हुआ है और यह उचित है कि मामले को केंद्रीय एजेंसी देखे.'

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने पिछले सप्ताह कहा था कि पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री से सिफारिश की है जो इस मामले में फैसला करेगी.

गहलोत ने दावा किया कि सरकार ऐसी चीजों के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रही है जिसका मकसद लोगों का ध्यान भटकाना है. सरकार लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह ऐसे प्रयास कर रही है. जब जून में प्राथमिकी दर्ज की गई तो मुझे पता चला कि अधिकारियों पर इस तरह से काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.'

सचिन पायलट ने भी पहले वसुंधरा सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने जयपुर नगर निमग के पूर्व महापौर पंकज जोशी की ओर अशोक नगर थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की थी.

सीआईडी सीबी इस मामले की जांच कर रही थी और इसमें गहलोत और पायलट के अलावा राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एए खान, पूर्व केंद्रीय मंत्री वायलार रवि के पुत्र रवि कृष्णा, केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के पूर्व आर्थिक सलाहकार शफी मातेर, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ती चिदंबरम तथा एनएचआरम के तत्कालीन निदेशक और जिकित्जा हेल्थ केयर कंपनी की सीईओ श्वेता मंगल को आरोपी बनाया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment