दहेज प्रताड़ना का आरोप: न्यायिक हिरासत में पिता -पुत्र

Last Updated 12 Oct 2014 05:40:19 PM IST

दहेज के लिए विवाहिता को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और मारपीट करने के आरोपी पिता-पुत्र को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


दहेज प्रताड़ना में न्यायिक हिरासत में पिता -पुत्र (फाइल फोटो)

राजस्थान के जैसलमेर में नाचना पुलिस थाना क्षेत्र में दहेज के लिए विवाहिता को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और मारपीट करने के आरोपी पिता-पुत्र को नाचना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

नाचना थानाधिकारी रतनलाल ने आज बताया कि पीडिता मंजू के पिता की शिकायत पर पप्पूराम और उसके पिता खेताराम को दस्तयाब कर कागजी कार्रवाई के बाद पोकरण ले जाकर मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया. वहां मजिस्टूेट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

पीडिता मंजू देवी की ओर से उसके पिता पूनमचंद सोनी ने पुलिस थाना नाचना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी पुत्री की शादी 31 जनवरी 2013 को पप्पूराम के साथ हुई थी. शादी के कुछ समय बाद ही मंजू के ससुराल में सास, ससुर और ननंद आदि मिलकर मानसिक रूप से प्रताडित करने लगे.

अवैध शराब बरामद, आरोपी फरार

जैसलमेर के आबकारी निरोधक दल ने एक विशेष कार्रवाई के दौरान 55 हजार रुपए की अवैध शराब बरामद की.

आबकारी निरोधक दस्ते को देखते ही आरोपी देवीसिंह भाग गया. दल ने करीब 55 हजार रुपए कीमत की हरियाणा निर्मित अवैध शराब उसके रिहायशी मकान से बरामद की.

सहायक आबकारी अधिकारी दईदानसिंह भाटी ने बताया कि रासला के पास नाकेबंदी के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप रासला पहुंची है. इस पर सहायक आबकारी अधिकारी दईदानसिंह टीम गठित कर रासला के पास स्थित बेरिसालसिंह की ढाणी पहुंचे.

उन्होंने बताया कि दल को देख आरोपी मौके से ही भागने में सफल रहा, लेकिन दल ने माल बरामद कर लिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment