फर्जी एनकाउंटर मामला : दारा सिंह का भाई बयान से पलटा

Last Updated 28 Sep 2014 05:03:15 AM IST

चर्चित दारासिंह एनकाउंटर मामले में सीबीआई का अहम गवाह व मृतक दारासिंह का भाई देवकरण कोर्ट में पूर्व में दिए अपने बयानों से पलट गया.


फर्जी एनकाउंटर मामला : दारा सिंह का भाई बयान से पलटा

सीबीआई के कहने पर कोर्ट ने उसे पक्षद्रोही घोषित कर दिया. इसके बाद सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक ने उससे जिरह भी की.

गवाही के दौरान कोर्ट में दिए बयान में उसने कहा कि दारासिंह शराब के ठेकों पर रेड पार्टी में काम करता था और ठेकेदार के अलावा दो नंबर की शराब रखने वालों को पकड़वाने का काम करता था.

इस दौरान उसकी किसी से दुश्मनी नहीं हुई थी. जिरह में देवकरण दारासिंह की वीरेंद्र सिंह न्यांगली, सुखदेव सिंह उर्फ सुखिया, विजय कुमार आदि के गुट के अवैध शराब का धंधा करने व दारासिंह की इनसे दुश्मनी होने, वीरेंद्रसिंह न्यांगली को मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ का संरक्षण प्राप्त होने के सीबीआई को दिए पूर्व के बयान से पलट गया. 

देवकरण ने यह भी मानने से इनकार कर दिया कि दारासिंह ने उसे राजेंद्र राठौड़ से जान का खतरा होने व किसी साजिश में फंसाकर मरवा देने तथा तंग आकर अपने दोस्त देवीलाल उर्फ देबू के फोन से राजेंद्र राठौड़ को धमकी देने की बात बताई थी.

देवकरण ने कहा कि उसने कभी भी उक्त बयान सीबीआई को दिए ही नहीं थे. उसने दारासिंह को फर्जी मुठभेड़ में मारने के कारण गांव में रोष फैलने के कारण ही दाह संस्कार में देरी होने की बात से भी इनकार कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment