राजस्थान के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान कहा "स्कूल का समय नहीं बदलेगा. पढ़ना है तो पढ़ो, नहीं तो घर बैठ जाओ".

Last Updated 23 Sep 2014 11:32:58 AM IST

राजस्थान के शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ ने विवादित बयान दे डाला जिसको लेकर उनकी जमकर आलोचना हो रही है.




राजस्थान के शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ (फाइल फोटो)

सरकारी स्कूलों का समय बदलकर सुबह 8 बजे से 1:00 बजे तक करने की मांग को लेकर शिक्षा संकुल पहुंची आदर्शनगर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने सोमवार को शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ का घेराव किया.

मंत्री जैसे ही गाड़ी में बैठे, छात्राएं सामने आ गईं. गार्ड के हटाने की कोशिश के बीच छात्रा अर्चना ने पेट में चोट लगने की शिकायत की.

इससे गुस्साई छात्राओं ने नारेबाजी की और मंत्री व शिक्षा अधिकारियों पर जबरन परेशान करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि सराफ ने उन्हें दो टूक कहा, "स्कूल का समय नहीं बदलेगा. पढ़ना है तो पढ़ो, नहीं तो घर बैठ जाओ". छात्राएं 10वीं और 12वीं की थीं.

स्कूलों का समय हर साल अक्टूबर से बदलता है, पर अबकी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिक्षक दिवस पर संबोधन के मद्देनजर एक सितंबर से ही बदल दिया गया.

छात्राओं ने स्कूल से ज्यादा दूरी, देर शाम घर पहुंचने से असुरक्षा और पारिवारिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए समय बदलने को कहा. रा.उ.माध्यमिक विद्यालय खानियां बंधा के छात्रों ने भी ज्ञापन दिया.

स्कूलों का समय हर साल अक्टूबर से बदलता है, पर अबकी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिक्षक दिवस पर संबोधन के मद्देनजर एक सितंबर से ही बदल दिया गया.

शर्मा ने तब बदला था समय छात्राओं ने बताया, पूर्व शिक्षा मंत्री बृजकिशोर शर्मा ने उनकी परिस्थितियों के कारण स्कूल का समय सुबह की पारी में रखा, जिसे अब बदलकर सुबह 10:00 बजे से कर दिया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment