पेपर लीक मामले में आरपीएससी के चेयरमैन हबीब खान ने दिया इस्तीफा

Last Updated 22 Sep 2014 07:29:42 PM IST

आरएएस प्री 2013 परीक्षा में पेपर लीक संबंधी मामलों को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन हबीब खान गौरान ने इस्तीफा दे दिया.


RPSC Chairman Habib Khan Guran (file photo)

पिछले कई दिनों से लगातार गौरान पर इस्तीफे का दवाब बनाया जा रहा था. खान ने शाम को राजभवन पहुंच कर राज्यपाल कल्याण सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा.

गौरतलब है कि गौरान पर आरपीएससी में भर्तियों में धांधली और जोधपुर से नियम विरूद्ध एलएलबी की डिग्री लेने का आरोप हैं. गौरान पूर्व कांग्रेस सरकार के समय वर्ष 2012 में आयोग के अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे. आरपीएससी को एलडीसी 2013 परीक्षा का पर्चा लीक होने की सूचना पहले से मिल गई थी. इसके बावजूद आरपीएससी ने इसी लीक पर्चे से परीक्षा करवा दी.

\"\"एसओजी के निरीक्षक ने एलडीसी परीक्षा का पर्चा लीक मामला सामने आने के बाद अपनी जांच में इसकी पुष्टि की और 19 सितम्बर की रात को पर्चा लीक होने के संबंध में एसओजी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था.

अभी लीक प्रकरण उजागर होने के बाद आरपीएससी ने एलडीसी 2013 परीक्षा का परिणाम नहीं निकाला. बताया जाता है कि अब आरपीएससी को भाषा संबंधी पेपर रद्द करना पड़ेगा.

एसओजी ने रिपोर्ट में बताया कि 26 दिसम्बर, 13 की रात को अहमदाबाद की प्रिंटिंग प्रेस कर्मचारी बाबू चिंतामणी ने एलडीसी परीक्षा का पर्चा चोरी किया और जितेन्द्र चौहान उर्फ मामा को दे दिया.

पर्चा चोरी की सूचना प्रेस मालिक को मिली तो उसने पर्चा जितेन्द्र सिंह के घर से बरामद किया. प्रेस मालिक ने इसकी सूचना आरपीएससी अधिकारियों को दे दी थी.

प्रेस मालिक के कहने पर आरपीएससी ने एलडीसी 2013 परीक्षा का जीके का पेपर प्रेस द्वारा तैयार करवाया और ई-मेल के जरिए भाषा प्रश्न बैंक प्रेस को भिजवा दिया. दोनों के बैकअप पेपर छपवा लिए गए.  



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment