राजस्थान में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Last Updated 11 Sep 2014 09:32:58 PM IST

राजस्थान में बारिश का दौर गुरुवार को भी जारी रहा, मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.


राजस्थान में मूसलाधार बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

मौसम विभाग प्रवक्ता के अनुसार अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा उदयपुर और जोधपुर संभागों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर,कोटा, जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों सहित बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दज्रे की बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने बताया कि गोविन्दगढ में अधिकतम 11 सेंटीमीटर, कोटकासिम में 10 सेंटीमीटर, अकलेरा में 9 सेंटीमीटर, सरमथुरा, बाली में आठ आठ सेंटीमीटर, सिरोही, अंता, सलंबुर, माउंटआबू, पचपहर में सात सात सेंटीमीटर, डीग, सवाईमाधोपरु, अमेट, मनोहरथाना, डीडवाना, सरदारशहर में छह छह सेंटीमीटर, सीकरी, कुम्हेर, वल्लभनगर,शाहदा, बहादुरपुर राजगढ बसवा, पिण्डवाडा, गोगुंदा, रायपुर में पांच पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह से शाम तक उदयपुर में 44 मिलीमीटर, अजमेर में 37 मिलीमीटर, चित्तोडगढ में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

राजधानी जयपुर में सुबह से हो रही रूक रूक कर बारिश के कारण अधिकतम तापमान में चार डिग्री सैल्सियस की गिरावट के साथ तापमान 30 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया. आज शाम तक 4.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment