भरतपुर में बच्चों ने की लव मैरिज सजा मां-बाप को

Last Updated 11 Sep 2014 06:16:06 AM IST

प्रेम प्रसंग के चलते ऑनर किलिंग के मामले तो कई पढ़े और सुने हैं लेकिन भरतपुर में अलग ही मामला सामने आया है.


राजस्थान के भरतपुर में बच्चों ने की लव मैरिज सजा मां-बाप को. (फाइल फोटो)


यहां प्रेम करने की सजा प्रेमी के परिजनों को दी गई है. जिले के नगर थाना क्षेत्र में प्रेमी की मां और नेत्रहीन पिता पर केरोसिन डालकर जलाने का मामला सामने आया है.

पुलिस ने बताया कि पथरोड़ा गांव के युवक-युवती में प्रेम प्रसंग था. दो माह पूर्व दोनों गांव से भाग गए और शादी कर ली. शादी के बाद लड़की ने पुलिस को अपने पति के साथ रहने की इच्छा जताई और परिजनों से खुद की और अपने पति की जान को खतरा होना भी बताया.

जिस पर पुलिस ने दोनों को सुरक्षा मुहैया करा दी, लेकिन कुछ दिन बाद दोनों ही गांव छोड़कर अन्यत्र चले गए. लड़की के परिजनों के दबाव के चलते लड़के के परिजनों को भी गांव छोड़कर अन्यत्र रहना पड़ा.

पुलिस के अनुसार लड़के का पिता नेत्रहीन है और मां आशा सहयोगिनी. लड़के के परिजनों ने उपखंड अधिकारी से वापस अपने गांव में विस्थापित करने की गुहार लगाई. तहसीलदार और पुलिस ने लड़के के परिजनों को गांव में छोड़कर आ गए.

पुलिस के गांव से लौटते ही लड़की के परिजनों ने लड़के के परिजनों पर हमला बोल दिया. उन्होंने लड़के की मां से मारपीट की और नेत्रहीन पिता पर केरोसिन डाललकर आग लगाने की कोशिश की.

पीड़ित परिजनों ने पुलिस थाने में लड़की के आठ परिजनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने बताया कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment