पांच वर्षों में राजस्थान का बहुआयामी विकास होगा:मुख्यमंत्री

Last Updated 10 Sep 2014 09:41:22 PM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को आडे हाथों लिया है.


राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि पूर्व में उनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर पिछली कांग्रेस सरकार ने पानी फेर दिया.

राजे बुधवार को नसीराबाद में विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सरिता गेना के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रही थी. उन्होने कहा कि जनता की भलाई के लिये 52 वर्षो में कोई काम नहीं करने वाली कांग्रेस के नेता हमारे आठ माह का हिसाब मांग रहे है.

उन्होंने कहा कि विकास एक जाति और मजहब का नहीं, सबका है. कांग्रेस ने सबको जाति, मजहब एवं समुदाय में बांटकर विकास के माध्यम से जनता को मजबूत करने की बजाय खुद को मजबूत किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता जनता के बीच जाकर अफवाह फैला रहे है कि नि:शुल्क दवा योजना, नि:शुल्क जांच योजना एवं बीपीएल कार्ड योजना बंद कर दी गई है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार ने कोई योजना बंद नहीं की है.

राजे ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के 15 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ने का कार्य पूरा करेगी और सरकारी नौकरियों में भर्ती शीघ शुरू की जायेगी . उसके लिये पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग में व्यवस्था को सुधारने का कार्य किया जायेगा.

राजे ने कहा कि सरकार ने भामाशाह योजना के तहत परिवार की महिला मुखिया का कार्ड बनाने के लिये शिविर शुरू किये है .

इसके साथ ही प्रधानमंत्री जन-धन योजना भी शुरू की गई है और अब इन योजनाओं के माध्यम से ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. उन्होने नसीराबाद क्षेत्र में चिकित्सकों की कमी का जिक्र  करते हुए कहा कि प्रदेश में 7 नये मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है .

इसके साथ ही वाक इन इन्टरव्यू के माध्यम से चिकित्सकों की कमी को पूरा किया जायेगा.इस मौके पर अजमेर के सांसद प्रो सांवर लाल जाट के अलावा भाजपा के कई नेता उपस्थित थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment