बीकानेर में पेपर लीक, सेना भर्ती परीक्षा रद्द, नौ लोग गिरफ्तार

Last Updated 01 Sep 2014 05:03:00 AM IST

पेपर लीक होने के कारण राजस्थान के बीकानेर में सेना भर्ती परीक्षा ऐन मौके पर रद्द कर दी गई. यह परीक्षा रविवार को ही होनी थी.


पेपर लीक होने से सेना भर्ती परीक्षा रद्द (फाइल फोटो)

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एटीएस ने सेना भर्ती गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह में चार लोग सेना से जुड़े हुए है.

बीकानेर के एसपी संतोष चालके ने बताया कि एसओजी और एटीएस ने पेपर लीक करने वाले सेना भर्ती गिरोह का भड़ाफोड़ करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए लोगों में चार लोग सेना से जुड़े हैं. ये लोग पिछले 22 सालों से ऐसे कारनामों को अंजाम दे रहे थे. आरोपियों के पास से तीन कारें और तीन पेपर बरामद हुए हैं.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने परीक्षा पेपर देने के एवज में 40 अभ्यर्थियों से करीब ढाई-ढाई लाख रुपए लिए थे. आरोपियों ने शनिवार रात करीब एक बजे इन अभ्यर्थियों को एक बस में बैठा लिया और इधर-उधर घुमाते रहे. इसके बाद रविवार तड़के चार से छह बजे तक इन अभ्यार्थियों से सेना भर्ती परीक्षा का पेपर हल करवाया.

इसी बीच एसओजी और एटीएस ने सूचना मिलने पर इन आरोपियों को दबोच लिया. पकड़े गए पांच आरोपी मेरठ निवासी विकास कुमार जाटव, जोधपुर निवासी तारूलाल मेघवाल, आगरा निवासी सुरेन्द्र शर्मा, आगरा निवासी महेश चन्द्र और जोधपुर निवासी अर्जुन सिंह राजपूत शामिल हैं.

इसके अलावा सेना से जुड़े जिन चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है उनमें गाजियाबाद निवासी प्रमोद कुमार, मेरठ निवासी तेजवीर सिंह यादव, जोधपुर निवासी अभिलाख सिंह और अजमेर निवासी पुष्पेन्द्र सिंह शामिल हैं. इनमें सूबेदार तेजवीर सिंह पर पिछले 22 सालों से पेपर लीक करने का आरोप है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment