अजमेर-अहमदाबाद इंटरसिटी के इंजन का पहिया पटरी से उतरा

Last Updated 25 Aug 2014 03:39:59 PM IST

राजस्थान के सिरोही जिले के स्वरूपगंज-भीमाना रेलवे स्टेशन के बीच अजमेर से अहमदाबाद जा रही इंटरसिटी ट्रेन इंजन का एक पहिया पटरी से उतर गया.


इंटरसिटी के इंजन का पहिया पटरी से उतरा (फाइल फोटो)

दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार सुबह करीब सवा ग्यारह बजे यह दुर्घटना होने के तुरंत बाद आबूरोड से ब्रेकडाउन सर्विस कर्मी मौके पर पहुंच कर क्षतिग्रस्त इंजन एवं पटरी को ठीक करने में जुट गये है. दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है सभी यात्री एवं इंजन के चालक दल के सदस्य सुरक्षित है.

उन्होंने बताया कि इस मार्ग से निकलने वाली ट्रेनों को निकटवर्ती स्टेशनों पर रोक दिया गया है. रेलवे ने ट्रेन के यात्रियों के खाने पीने और उन्हे गंतव्य स्थलों पर पहुंचाने के लिए माकूल प्रबंध किये है. दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये है.

रेलवे अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल के आस-पास मौजूद रेलकर्मचारियों एवं स्वरूपगंज तथा निमाना स्टेशन के इंजीनियरिंग एवं अन्य रेलकर्मचारियों ने तुरन्त राहत कार्य प्रारंम्भ कर दिया.

जैन ने बताया कि दस घटना के बाद से इस खण्ड पर संचालित गाडी संख्या 19106 हरिद्वार-अहमदाबाद मेल, 54803 जोधपुर-अहमदाबाद सवारी गाडी, 19414 कोलकाता-अजमेर एक्सप्रेस, 19708 जयपुर-बान्द्रा टर्मिनस अरावली एक्सप्रेस, 11090 पुणो-जयपुर एक्सप्रेस, 54804 अहमदाबाद-जोधपुर सवारी गाडी, 19411 अहमदाबाद-अजमेर इंटरसिटी को रोक दिया गया है. प्रभावित रेलखण्ड को शीघ ही दुरूस्त कर रेल संचालन के लिए खोल दिया जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment