वाड्रा बने 90 हजार से 400 करोड़ के मालिक: राजे

Last Updated 21 Apr 2014 09:45:38 PM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस 66 साल से गरीबी हटाओ का नारा देती आ रही है.


राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

वसुंधरा ने कहा कि वास्तविकता यह है कि उसने गरीबी नहीं बल्कि अपने रिश्तेदारों की गरीबी दूर करने में कोई कमी नहीं छोड़ी.

राजे ने गांधी परिवार के रॉबर्ट वाड्रा का जिक्र  करते हुए कहा कि वे शादी से पहले तो तंग हाल थे और शादी के बाद कैसे मालामाल हो गये? उन्होंने कहा कि अमरीकी अखबार ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ ने रॉबर्ट वाड्रा के कारनामों का खुलासा किया है कि कैसे वाड्रा ने 2007 में 90 हजार रुपये की एक कम्पनी बनाई और कैसे वे 4 साल में 400 करोड़ रुपये के मालिक हो गये?

राजे सोमवार को टोंक-सवाईमाधोपुर, दौसा और करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के  उनियारा/ तूंगा/ लालसोट/ मनिया में चुनाव सभाओं कों सम्बोधित कर रही थीं.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा ने अशोक गहलोत सरकार में साठ-गांठ कर बीकानेर में किसानों की 2503 बीघा जमीन औने-पौने दामों में खरीद ली. कांग्रेस ने इसी तरह के कारनामों से अपनी और अपने लोगों की जेबें भरी हैं.

राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता आजकल सभाओं में कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में 163 सीटें जीतने से मुख्यमंत्री अहंकार में भर गई हैं, जबकि मुझ पर आरोप लगाने वालों को लगता है, उन्हें अपने दिनों की याद आ रही है, जब उनको विधानसभा चुनाव में 156 सीटें मिली थीं और अहंकार के कारण उनके पैर जमीन पर ही नहीं टिक रहे थे. लेकिन जब चुनाव आये तो उस वक्त भी जनता ने उन्हें जमीन जरूर दिखा दी थी. कांग्रेस ने तो 60 वर्षों तक अहंकार के कारण जनता की आवाज तक नहीं सुनी.    

उन्होंने कहा कि 60 साल हमें मिलते तो आप सभी को अपना परिवार मानते हुए देश का कायापलट कर देते.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की सभाओं में राहुल गांधी किसानों से पूछ रहे हैं कि अभी हाल ही में हुई ओलावृष्टि का उन्हें मुआवजा मिल गया है क्या? हमने तो ओलावृष्टि के तुरन्त बाद ही मुआवजे की घोषणा कर दी और इसके लिए 500 करोड़ रुपये अलग रख दिए हैं, जबकि गहलोत सरकार के समय फसलों के हुए भारी नुकसान का मुआवजा किसानों को नहीं मिला, जो अब हमारी सरकार दे रही है. जनता को सवाल तो उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने किसानों को समय पर मुआवजा क्यों नहीं दिया?

राजे ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में जनता को गुमराह कर और आपस में लड़ाकर फायदा उठाया है, अब हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए. आज युवा वर्ग भारत की स्थिति की तुलना वि के अन्य देशों से करते हुए सोचता है कि वहां ऐसा विकास हो सकता है तो हमारे यहां क्यों नहीं. आम जनता अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को इस चुनाव में सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है.

उन्होंने कहा कि हम समाज के सभी वगरें की तरक्की में विश्वास करते हैं. सभी जाति, मजहब एवं 36 की 36 कौम हमारी है और हम सभी विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि समाज के सभी वगरें को तरक्की के पूरे अवसर दिये जायेंगे.    

राजे ने कहा कि कांग्रेस ने टोंक को रेल से जोड़ने की घोषणा तो कर दी, परन्तु इसके लिए कोई प्रयास नहीं किए.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment