राजस्थान के 20 लोकसभा सीटों पर प्रचार थमा

Last Updated 15 Apr 2014 10:21:05 PM IST

राजस्थान की पच्चीस में से बीस लोक सभा सीट के लिए 17 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार को थम गया है.


20 लोकसभा सीटों पर प्रचार थमा (फाइल फोटो)

प्रथम चरण का चुनाव प्रचार थमने के साथ ही उम्मीदवार और उनका समर्थक घर घर जाकर वोट मांगने और मतदान दिवस पर मत प्रबंधन के कार्य में जुट गये है दूसरी ओर मतदान दलों की रवानगी का कल से शुरू हो जायेगी. कुछ मतदान दल आज भी रवाना हो गये है.

चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद सार्वजनिक सभा, रैली, जुलूस, टीवी चैनल, एसएमएस से प्रचार पर रोक लग गयी है. उम्मीदवार और समर्थक अब केवल व्यक्तिगत रूप से वोट मांग सकेंगे.

राजस्थान में 17 अप्रैल को होने वाले प्रथम चरण के चुनाव में बाडमेर संसदीय सीट का चुनाव भाजपा के कई नेताओं के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है. बाडमेर संसदीय सीट से पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह, भाजपा के कर्नल सोना राम और कांगेस के मौजूदा विधायह हरीश चौधरी के बीच कांटे का मुकाबला है.

तीन केन्द्रीय मंत्री जोधपुर से चन्द्रेश कुमारी, चित्ताैडगढ से गिरिजा व्यास और अजमेर से राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट और जयपुर ग्रामीण से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी अपने भाग्य को आजमाने के लिये चुनाव मैदान में है.

कांग्रेस के दो प्रत्याशी राज परिवार से संबंध रखने वाले जोधपुर से केन्द्रीय मंत्री चन्द्रेश कुमारी और कोटा के वर्तमान सांसद इज्येराज सिंह दोबारा चुनाव मैदान में उतरें है, जबकि टोंक सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व क्रि केट खिलाडी अजहरूद्दीन की राजनीतिक किस्मत का निर्णय मतदाता करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जयपुर ग्रामीण से ऑलम्पिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह और कांग्रेस के दिग्गज नेता सी पी जोशी के बीच मुख्य मुकाबला है. राज्य की झालावाड लोकसभा क्षेत्र से राजस्थान की मुख्य मंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह चुनाव मैदान में दुबारा से अपनी किस्मत आजमाने के लिये राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रमोद भाया से मुकाबला करेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment