राजस्थान के प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में 14 उम्मीदवार दागी

Last Updated 13 Apr 2014 04:51:07 PM IST

राजस्थान की 20 लोकसभा सीटों पर होने वाले प्रथम चरण के चुनावों में खड़े 239 उम्मीदवारों में से 14 उम्मीदवारों पर अपराधिक मामले दर्ज हैं.


14 उम्मीदवारों पर अपराधिक (फाइल फोटो)

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर 17 अप्रैल और 24 अप्रैल को होने वाले दो चरणों के चुनावों में कुल 320 उम्मीदवारों में से 238 उम्मीदवारों के शपथ पत्रों के विश्लेषण के अनुसार 14 प्रत्याशियों पर अपराधिक मामले दर्ज हैं.

राजस्थान इलेक्शन वाच की ओर से राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर होने वाले प्रथम चरण के चुनावों में खड़े 239 उम्मीदवारों में से 238 के शपथ पत्रों के अनुसार 14 उम्मीदवारों पर अपराधिक मामले दर्ज हैं.

इलेक्शन वाच के सदस्य कमल टांक के अनुसार प्रदेश में पहले चरण की 20 लोकसभा सीटों पर भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों में से चार उम्मीदवार दागी हैं.उन्होंने बताया कि 14 उम्मीदवारों पर विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से पांच प्रत्याशियों पर गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं. इन मामलों में लोकसेवकों को काम नहीं करने देना और महिला उत्पीड़न के मामले भी शामिल हैं.

टांक के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दो-दो उम्मीदवारों का रिकार्ड आपराधिक है. आम आदमी पार्टी के एक प्रत्याशी और छह निर्दलीय उम्मीदवारों पर भी मामले दर्ज हैं जबकि श्री गंगानगर से निर्दलीय उम्मीदवार पर महिला उत्पीड़न का मामला चल रहा है.

उन्होंने बताया कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों में झुंझुंनू लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार राजकुमार शर्मा, श्रीगंगानगर से निर्दलीय उम्मीदवार कुंभाराम, सीकर से निर्दलीय उम्मीदवार सुरेन्द्र कुमार , कोटा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार ओम बिडला, नागौर से निर्दलीय उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल, झुंझुंनू से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट
पार्टी (मार्क्‍सवादी) के ओमप्रकाश झारोडा, बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के कर्नल सोना राम, राजसमंद से निर्दलीय उम्मीदवार खीमाराम सालंवी, उदयपुर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के वेलाराम, और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) के गौतम लाल मीणा, चित्ताैड़गढ लोकसभा क्षेत्र से कांगेंस की प्रत्याशी गिरिजा व्यास, भीलवाड़ा से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक चांदना, जयपुर से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह शेखावत और चूरू लोकसभा क्षेत्र से बीएमयूपी पार्टी के तौरूराम मेघवाल पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment