अनुशासनहीनता के आरोप में जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र भाजपा से निलंबित

Last Updated 11 Apr 2014 10:42:36 AM IST

भाजपा ने पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के विधायक बेटे मानवेन्द्र सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया है.


Manvendra Singh (file photo)

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मानवेन्द्र सिंह की उस संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी जसवंत सिंह के समर्थन और भाजपा के विरुद्ध चुनाव प्रचार में लगने के आरोप में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की उनकी सदस्यता समाप्त कर निलम्बित कर दिया है.

परनामी ने मानवेन्द्र सिंह को उनके द्वारा किये गये पार्टी के प्रत्याशी कर्नल सोना राम के विरुद्ध और निर्दलीय प्रत्याशी जसवंत सिंह के पक्ष में किये गये चुनाव प्रसार को अत्यधिक गंभीर अनुशासन भंग माना है.

परनामी ने कहा कि पार्टी के विधायक दल के नेता वसुंधरा राजे को पत्र भेजकर मानवेन्द्र सिंह के विरुद्ध विधायक दल से भी कठोर कार्यवाही करने का आग्रह किया गया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने शिव से विधायक मानवेन्द्र सिंह के विरुद्घ अन्य संवैधानिक प्रावधानों के अन्तर्गत भी सभी कदम उठाने के विकल्प खुले रखे हैं.

दूसरी ओर मानवेन्द्र सिंह ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित करने के निर्णय पर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है और बिना जानकारी के वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते.

मानवेन्द्र सिंह भाजपा की ओर से बाडमेर संसदीय सीट से टिकट नहीं दिये जाने पर निर्दलीय चुनाव लड रहे पूर्व विदेश मंत्री जसंवत सिंह के पुत्र हैं.

इससे पहले आज दिन में बाडमेर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी जसवंत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी मानवेन्द्र पर कोई भी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment