Cyclone Michaung : गंभीर भीषण चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ आंध्र प्रदेश से आगे बढ़ा, मृतकों की संख्या हुई 12

Last Updated 06 Dec 2023 07:41:48 AM IST

गंभीर भीषण चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ (Cyclone Michaung) मंगलवार दोपहर 90-100 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार के साथ बापटला जिले के निकट दक्षिण आंध्र प्रदेश तट से टकराकर आगे की ओर बढ़ गया।


गंभीर भीषण चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’

अमरावती मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने ने बताया कि इसके उत्तर की ओर बढ़ने और अगले दो घंटों में कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है।

पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना मौसम तंत्र, पिछले छह घंटे में दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के पास 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढते हुए दोपहर 12.30 बजे से अपराह्न 2.30 बजे के बीच आंध्र प्रदेश तट से टकराने के बाद आगे की ओर बढ़ गया।

‘मिगजॉम’ ने भारी तबाही मचाई

‘मिगजॉम’ ने दक्षिणी राज्य के प्रभावित जिलों में भारी तबाही मचाई। सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं, नदियां, नहरे और तालाब उफान पर हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने जायजा लिया

इस बीच, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को चक्रवाती तूफान के कारण पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए एक समीक्षा बैठक की और इसके प्रभाव तथा राहत उपायों का आकलन किया।

इधर ‘मिगजॉम’ के कारण चेन्नई और आसपास के जिलों में सोमवार से हो रही भारी बारिश के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

इसके साथ ही मंगलवार को शहर और उसके आसपास के जलभराव वाले इलाकों में फंसे लोगों को बचाने के लिए नौकाओं और ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया।

भाषा
अमरावती /चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment