Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

12 Aug 2022 03:46:58 PM IST
Last Updated : 12 Aug 2022 03:50:06 PM IST

कांग्रेस ने गुजरात के किसानों से किया वादा, सत्ता में आने पर मिलेगी कर्जमाफी की सौगात

jagdish thokar

कांग्रेस ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर वह गुजरात में सत्ता में आती है, तो कृषि ऋण में 3 लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर देगी।

पार्टी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में यह पहला फैसला होगा।

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने भी चुनावी वादों की बौछार लगानी शुरू कर दी है। जीपीसीसी अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कर्ज माफी के वादे की घोषणा की और कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और उनका जीवन बनाने में उनकी मदद करने में विश्वास करती है।

सोलंकी ने कहा, "पार्टी किसानों को 10 घंटे तक मुफ्त बिजली देगी। पार्टी एक ऐसा कानून लाएगी जो खुले बाजार में भी किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के अधिकार की रक्षा करेगा और जब कृषि उपज की कीमतें खुले बाजार में क्रैश हो जाती हैं और एमएसपी स्तर से नीचे आ जाती हैं।"

पार्टी ने किसानों को एमएसपी पर बोनस देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "सहकारी डेयरियों में दूध उत्पादन में योगदान के लिए पशुपालकों को पांच रुपये प्रति लीटर का भुगतान किया जाएगा.. किसानों को उनका दर्जा देंगे, ताकि वे कृषि भूमि खरीद सकें और अपने मवेशियों के लिए चारा उगा सकें।"

पार्टी ने यह भी वादा किया है कि वह शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देगी।

कांग्रेस नेताओं ने वादा किया कि उनकी सरकार सत्ता में आने के बाद घरेलू/वाणिज्यिक बिजली की खपत दरों में संशोधन करेगी और दरों को किफायती स्तर पर लाने का लक्ष्य रखेगी।


आईएएनएस
अहमदाबाद
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212