पश्चिम बंगाल: बीरभूम में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, भीड़ ने घरों में लगाई आग; 8 लोगों की मौत

Last Updated 22 Mar 2022 04:45:15 PM IST

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में मंगलवार तड़के कुछ मकानों में लगी आग में आठ लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।


बंगाल में TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, 8 की मौत

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने कोलकाता में संवाददाताओं को बताया कि यह घटना सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के पंचायत स्तर के एक नेता की कथित हत्या के एक घंटे के भीतर हुई।

डीजीपी मालवीय ने कहा कि एक जले हुए मकान से सात लोगों के शव बरामद किए गए, जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए एक घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई।


पुलिस महानिदेशक ने कहा, “स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है और कल रात से गांव में एक पुलिस चौकी स्थापित की गयी है। हम जांच कर रहे हैं कि गांव के मकानों में आग कैसे लगी और क्या यह घटना बरशाल गांव के पंचायत उप प्रमुख की मौत से संबंधित है।“

घटनास्थल से 10 लोगों के शव बरामद होने के कुछ दमकल अधिकारियों के दावों के बारे में पूछे जाने पर शीर्ष पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया कि आग पर काबू पाने के बाद सात लोगों के शव बरामद किए गए थे जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए तीन लोगों को निकाला गया, जिनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गयी थी।

 



डीजीपी ने कहा कि एसडीपीओ और रामपुरहाट थाने के प्रभारी को सक्रिय पुलिस ड्यूटी से हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एडीजी (सीआईडी) ज्ञानवंत सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया है।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भी स्थिति का जायजा लेने के लिए मंत्री फिरहाद हकीम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय विधायक दल को मौके पर भेजा है।

पुलिस ने कहा कि बरशाल गांव के पंचायत उप प्रमुख एवं तृणमूल कांग्रेस के नेता भादु शेख का शव सोमवार को इलाके में मिला था।

 भाजपा सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, गृह मंत्रालय की टीम करेगी राज्य का दौरा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भड़की हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है। मुलाकात के बाद भाजपा सांसदों ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग भी की।

अमित शाह से मुलाकात के बाद , पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से लोक सभा सांसद सुकांत मजूमदार ने बताया कि राज्य से जुड़े 7 भाजपा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी और बीरभूम में हुई हिंसा में हस्तक्षेप करने की भी मांग की।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने बीरभूम हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वो राज्य की गृह मंत्री भी है, इसलिए उनकी ही जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि , ममता बनर्जी एक तरफ देश की प्रधानमंत्री बनने के लिए अलग-अलग राज्यों में घूम रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल चुनाव जीतने और भाजपा को दबाने के लिए करने में लगी है। जबकि राज्य के गांव-गांव में हिंसा बढ़ रही है, खून-खराबा बढ़ रहा है। इन सबके लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए घोष ने मुख्यमंत्री के पद से उनके इस्तीफे की मांग भी की।

भाषा/आईएएनएस
रामपुरहाट/कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment