केरल: वरकला में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक परिवार के पांच लोगों की मौत

Last Updated 08 Mar 2022 01:24:39 PM IST

केरल के वरकला कस्बे में सोमवार देर रात एक घर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। आग के कारणों की पड़ताल की जा रही है।


पुलिस ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि आग दुर्घटनावश लग गई थी। इलेक्ट्रिक और फोरेंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट मिलने के बाद ही आग लगने के उचित कारण का पता चल पाएगा। दो मंजिला मकान के अलग-अलग कमरों में शव बरामद हुए हैं। परिवार के एक अन्य सदस्य को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसकी हालत गंभीर है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, तड़के उन्होंने घर के सामने से आग की लपटें और धुआं निकलता देखा। उन्होंने परिवारवालों को आवाजें दीं, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी घर के पीछे का दरवाजा खोलकर अंदर गए।

रेंज महानिदेशक (डीआईजी) आर निशांतिनी ने घर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि भूतल और ऊपर के कमरे पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ प्रथम दृष्टया, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। इलेक्ट्रिक और फोरेंसिक विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे हैं और उनकी अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के अनुसार, आग देर रात करीब सवा बजे लगी थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि कार खड़ी करने के स्थान से आग और धुंआ निकलता दिखा था।’’

दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण हो सकता है, जबकि वातानुकूलित कमरे, उचित वेंटिलेशन की कमी और ‘जिप्सम’ से बनी छत के कारण आग अधिक फैल गई। ऐसा हो सकता है कि परिवार के सदस्यों की मौत दम घुटने से हुई हो।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है और मामले की जांच जारी है।

भाषा
वरकला (केरल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment