COVID-19: तमिलनाडु में 31 जनवरी तक बढ़ा लॉकडाउन

Last Updated 11 Jan 2022 04:35:37 PM IST

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को देखते हुए ज्यादा प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है।




चिकित्सा विशेषज्ञों के मशवरे और दैनिक कोरोना मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने 31 जनवरी तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है।

गौरतलब है बढ़ती भीड़ के मद्देनजर राज्य सरकार ने 14 से 18 जनवरी तक सभी मंदिरों, चर्चों, मस्जिदों और अन्य पूजा स्थलों में सार्वजनिक प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिससे 13 जनवरी से शुरू होने वाले चार दिवसीय पोंगल त्योहार में लोगों का उत्साह फीका पड़ गया। पोंगल के आखिरी दिन 16 जनवरी को लोग बड़ी संख्या में समुद्र तटों, मनोरंजन पार्क, पर्यटक खेल, वंडालूर चिड़ियाघर और अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं।

इसलिए मुख्यमंत्री ने 16 जनवरी को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है और इस बार लोगों को अपने घरों में रहकर ही पोंगल मनाना होगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को 75 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी जाएगी ताकि लोग पोंगल त्योहार के लिए अपने अपने घरों तक पहुंच सकें।

स्टालिन ने कहा होटलों में रात्रि कर्फ्यू और टेकअवे सेवाओं सहित अन्य सभी प्रतिबंध इस महीने के अंत तक जारी रहेंगे। उन्होेंने लोगों से वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने की अपील की।

 

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment