महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे को धमकी देने वाला बेंगलुरु का शख्स गिरफ्तार

Last Updated 23 Dec 2021 10:37:31 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को कथित रूप से धमकाने के आरोप में बेंगलुरु के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे

आरोपी की पहचान 34 वर्षीय जयसिंह राजपूत और दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के स्वयंभू प्रशंसक के रूप में हुई है, जो 14 जून, 2020 को अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे।

तेजी से कार्रवाई करते हुए, मुंबई पुलिस साइबर सेल की एक टीम ने राजपूत को 18 दिसंबर को बेंगलुरु से हिरासत में लिया और फिर उसे ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया गया। अब उसे 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने जूनियर ठाकरे को कम से कम तीन बार फोन किया था, लेकिन जब मंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया तो 8 दिसंबर को उन्हें गाली-गलौज और धमकी भरा व्हाट्सएप मैसेज भेजा।

मैसेज में गाली-गलौज करते हुए राजपूत ने उन पर दिवंगत अभिनेता की 'हत्या' का आरोप लगाते हुए कहा, "आपने सुशांत सिंह राजपूत को मार डाला।" यही नहीं, आरोपी ने मंत्री ठाकरे को जान से मारने की धमकी भी दी।



गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में इस मुद्दे के सामने आने पर गंभीर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने कहा कि मामले की जांच के लिए राज्य स्तरीय विशेष जांच दल का गठन किया जाएगा।

जब मामला विधानसभा में उठा तो अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक भी उठ खड़े हुए और कहा कि उन्हें भी पहले कई बार ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं और उन्हें संदेह है कि यह करतूत डॉ. नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे जैसे तर्कवादियों की हत्या करने वाले उसी समूह की हो सकती है।

मलिक ने कहा, "जिस तरह से आदित्य ठाकरे को धमकी दी गई है, हमें संदेह है कि क्या यह उन्हीं संगठनों से जुड़ा है, जिन्होंने दाभोलकर और पानसरे की हत्या की थी। हम पहले ही इसकी जांच की मांग कर चुके हैं।"

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मांग का समर्थन किया और सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी के मंत्रियों को धमकी की ऐसी घटनाओं की जांच कराने की मांग की।

इस बीच, राजपूत पर भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment