केजरीवाल ने गोवा के भाजपा मंत्री से कहा- 'भगवान राम से सीखें'

Last Updated 23 Dec 2021 04:20:15 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को भगवान राम और उनके पिता के प्रति समर्पण का आह्वान करते हुए गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा के एक मंत्री विश्वजीत राणे की निंदा की है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

विश्वजीत राणे ने अपने पिता और पूर्व सीएम प्रतापसिंह राणे को आगामी राज्य विधानसभा चुनाव 2022 में हार की चेतावनी दी थी। केजरीवाल ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में कहा, "भाजपा मंत्री विश्वजीत राणे ने घोषणा की है कि वह अपने पिता प्रताप सिंह राणे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने घोषणा की है कि वह चुनाव में अपने पिता को हराएंगे। गोवा में यह क्या हो रहा है? क्या हो रहा है? सत्ता के लिए उनका जुनून ऐसा है कि वह अपने पिता को भूल गए हैं?"

केजरीवाल ने यह भी कहा, "हम हिंदू हैं, जो भगवान राम की पूजा करते हैं। राम ने अपने पिता के निर्देश पर राजनीति छोड़ दी, 14 साल वनवास झेले। खुद को हिंदू विश्वजीत राणे कहने वाले भाजपा के इस मंत्री ने यह कहने की हिम्मत की है कि वह अपने पिता को हरा देंगे! यह गोवा में कैसी सरकार है।"

21 दिसंबर को, स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने अपने 83 वर्षीय पिता प्रतापसिंह को उत्तरी गोवा में पोरीम विधानसभा क्षेत्र के बाद के गढ़ से चुनाव लड़ने के खिलाफ चेतावनी दी थी और उन्हें उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए शानदार ढंग से सेवानिवृत्त होने के लिए कहा था।

राणे जहां से सटे वालपोई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं, वहीं उनके पिता, एक कांग्रेस विधायक, पिछले 50 वर्षों से पोरीम विधानसभा क्षेत्र से अपराजित हैं।

अपने पिता पर विश्वजीत राणे का हमला उस दिन हुआ जब राणे ने कांग्रेस के टिकट पर पोरीम सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

उसी वर्ष भाजपा में शामिल होने से पहले 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में संयोग से कांग्रेस के टिकट पर चुने गए विश्वजीत ने यह भी कहा कि वह पोरीम में अपने पिता से भिड़ेंगे और कम से कम 10,000 मतों के अंतर से चुनाव जीतेंगे।

आईएएनएस
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment