समीर वानखेड़े की पत्नी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर समर्थन मांगा

Last Updated 28 Oct 2021 03:16:20 PM IST

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने, ‘‘उनके परिवार और निजी जीवन पर हो रहे हमलों’’ के मद्देनजर न्याय देने का आग्रह किया है।


क्रांति रेडकर (फाइल फोटो)

उन्होंने ट्विटर पर यह पत्र साझा करते हुए, इसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय को ‘टैग’ किया।

समीर वानखेड़े पर मुंबई के तट पर एक क्रूज़ जहाज से मादक पदार्थ की कथित बरामदगी के मामले में गिरफ्तार अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में उनके खिलाफ एनसीबी विभागीय सतर्कता जांच कर रही है।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी वानखेड़े के खिलाफ फोन ‘टैप’ करने और नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, लेकिन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा पास करने के बाद आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए उन्होंने हिंदू अनुसूचित जाति श्रेणी के प्रमाणपत्र सहित कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया।

वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘ एक मराठी होने के नाते मैं आपसे न्याय की उम्मीद करती हूं, क्योंकि मेरी निजी जिंदगी का अनावश्यक रूप से तमाशा बनाया जा रहा है। आज अगर, दिवंगत बाला साहेब ठाकरे जिंदा होते, तो वह किसी महिला की गरिमा पर ऐसे निजी हमले बर्दाश्त नहीं करते।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको उनकी शिक्षाओं तथा नेतृत्व के पथ प्रदर्शक के रूप में देखती हूं।’’

मराठी अभिनेत्री क्रांति रेडकर ने कहा कि वह एक कलाकार हैं और उन्हें राजनीति की समझ नहीं है और उनकी इसमें कोई रुचि भी नहीं है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘‘ निजी हमले, राजनीति के निम्नतम स्तर को दर्शाते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे तथा मेरे परिवार के खिलाफ कोई अन्याय नहीं होगा।’’

क्रांति रेडकर और समीर वानखेड़े की शादी 2017 में हुई थी।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment