केजरीवाल ने गोवा में बेरोजगारों को भत्ता, 80 प्रतिशत प्राइवेट जॉब कोटा का किया वादा

Last Updated 21 Sep 2021 01:30:38 PM IST

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक बड़े चुनावी वादे में गोवा के युवाओं के लिए निजी नौकरियों में 80 फीसदी आरक्षण की घोषणा की, जबकि बेरोजगार युवाओं के लिए 3,000 रुपये के भत्ते का आश्वासन दिया।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

साथ ही उन्होंने खनन और पर्यटन क्षेत्र में नौकरी गंवा चुके लोगों के परिवारों को 5,000 रुपये की आर्थिक मदद का भी वादा किया। उत्तरी गोवा के मापुसा शहर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने एक स्किल यूनिवर्सिटी की स्थापना की भी घोषणा की, जिसके बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे युवाओं को नौकरी-उन्मुख कौशल में प्रशिक्षित होने में मदद मिलेगी, साथ ही सरकारी भर्ती में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए एक तंत्र की भी घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा, "हम गोवा में हर घर में एक बेरोजगार युवक के लिए रोजगार की व्यवस्था करेंगे। जब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा, बेरोजगारी भत्ता के रूप में प्रति माह 3,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा।"

केजरीवाल ने कहा, "कोरोना के कारण पर्यटन क्षेत्र को घाटा हुआ है। पर्यटन पर निर्भर परिवार बेरोजगार हैं। जब तक उनके रोजगार को बहाल नहीं किया जाता है, तब तक ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। खनन पर निर्भर परिवारों को भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। खदानें शुरू होने तक, हर खनन परिवार को 5,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा।"

गोवा में 2022 की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आईएएनएस
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment