मुंबई पुलिस, एफडीए ने रेमडेसिवीर का जखीरा किया जब्त

Last Updated 20 Apr 2021 04:26:05 PM IST

जमाखोरों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए महाराष्ट्र पुलिस के साथ महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने दो स्थानों पर छापे मारी कर भारी मात्रा में रेमडिसविर इंजेक्शन का जखीरा बरामद किया है।


मुंबई पुलिस, एफडीए ने रेमडेसिवीर का जखीरा किया जब्त

पहले पुलिस-एफडीए टीमों ने एक निर्यातक के परिसर की घेराबंदी की और अंधेरी पूर्व में मारोल से रेमडेसिविर के 2,000 शीशियों को बरामद की।

दूसरी कार्रवाई में, टीमों ने मरीन लाइन्स, दक्षिण मुंबई में स्थित एक अन्य निर्यातक के यहां छापा मारा और इंजेक्शन की 200 शीशियों को जब्त किया।

मुंबई पुलिस प्रवक्ता चैतन्य एस ने कहा कि "रेमडेसिविर की इन 2,200 शीशियों को एफडीए ने अपने कब्जे में ले लिया है और सरकारी अस्पतालों में इस्तेमाल के लिए वितरित किया जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "रेमडेसिविर के इन शीशियों को निर्यात उद्देश्यों के लिए निर्मित किया गया था, लेकिन वर्तमान प्रतिबंध के कारण, उन्हें निर्यात फर्मों द्वारा स्टॉक कर रखा गया था, लेकिन अब एफडीए आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करके सार्वजनिक उपयोग के लिए भेज रहा है।"



वर्तमान में, महाराष्ट्र को रेमडेसिविर की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है और केंद्र द्वारा पिछले सप्ताह इंजेक्शन पर मूल्य नियंत्रण का आदेश देने के बावजूद आपूर्ति अनियमित बनी हुई है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment