Bengal: राहुल गांधी के बाद चुनाव प्रचार पर ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, छोटी-छोटी चुनावी सभाएं करेगी TMC

Last Updated 19 Apr 2021 11:11:57 AM IST

कोरोना महामारी के बीच हो रहे पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी आगे चुनाव प्रचार करने से मना कर दिया है।


टीएमसी चीफ ममता बनर्जी (file photo)

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, ''ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। शहर में 26 अप्रैल को मतदान के अंतिम दिन केवल सांकेतिक सभा होगी। उन्होंने सभी जिलों में अपनी सभी चुनावी रैलियों के समय में कटौती की है। उनके भाषण केवल 30 मिनट के होंगे।''

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में छोटी-छोटी चुनावी सभाएं आयोजित करेगी और वह उन जिलों में आयोजित रैलियों में छोटे-छोटे भाषण देंगी, जिनमें शेष तीन चरणों में मतदान होना है।

ममता बनर्जी ने एक टीवी चैनल से कहा कि वह राज्य के विभिन्न भागों में आम तौर पर दिए जाने वाले 50 मिनट से एक घंटे के भाषण में 20 मिनट या उससे अधिक समय की कटौती करेंगी ताकि लोगों को सभा में लंबे समय तक न रहना पड़े।

उन्होंने कहा, ''हां, हमने अगले तीन चरणों में शहर में गली-कूचों में छोटी-छोटी सभाएं करने का निर्णय है. हम अब बड़ी-बड़ी सभाएं नहीं करेंगे। साथ ही मेरे भाषण भी काफी छोटे होंगे।''

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि वो चाहती थीं कि बचे हुए बाकी सभी फेज के चुनाव एक साथ हो जाएं। लेकिन चुनाव आयोग ने ऐसा नहीं किया. क्योंकि बीजेपी चाहती है कि ज्यादा फेज में चुनाव हों, ताकि वो प्रचार कर सके।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में होने वाली अपनी सभी चुनावी रैलियां रविवार को रद्द कर दीं। उन्होंने सभी अन्य नेताओं को बड़ी जनसभाएं करने के परिणामों के बारे में सोचने की सलाह दी।

 

एजेंसियां
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment