श्रीनगर में कोरोना से निपटने के लिये कर्फ्यू जैसी पाबंदियां

Last Updated 19 Mar 2020 04:04:07 PM IST

केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में कोरोना वायरस के संक्रमण का बुधवार को पहला मामला सामने आने के बाद इससे निटपने के लिये गुरुवार सुबह यहां कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई।


इस बीच श्रीनगर के खानयार में रहने वाली कोरोना वायरस से संक्रमित  महिला के 300 मीटर के आसपास के क्षेत्र की निगरानी शुरु कर दी गयी है।

श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि कई क्षेत्रों में सार्वजनिक समारोहों, सभाओं तथा आंदोलन  के दौरान इस बीमारी के संभावित प्रसार को रोकने के उद्देश्य से प्रतिबंध लगाये गये है।

पुराने शहर और सिविल लाइंस में कई सड़कों को कंटीले तारों से सील कर दिया गया, जबकि सुरक्षा बल लोगों को इन इलाकों में घर के अंदर रहने के निर्देश दे रहे। यहां आज सुबह से ही कर्फ्यू लगा हुआ है।

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी द्वार बंद कर दिए गए हैं। वहां जाने से किसी को भी रोकने के लिए जामिया बाजार और आस-पास के इलाकों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

तरबलाल नवा कदल से खानयार चौराहा तक का मुख्य नालामार मार्ग किसी भी वाहन के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने नावा कादल, राजौरी कादल, कवादरा और खनियार में कांटेदार तारों के साथ शहर और सीके में मुख्य सड़कों को भी बंद कर दिया है। नौहट्टा, रंगार स्टॉप और गोजवाड़ा में सड़क को सुरक्षा बलों ने इसी तरह  बंद कर दिया है।

श्रीनगर को सिविल लाइन से जोड़ने वाली सड़क को नटिपोरा पर कंटीले तारों से बंद कर दिया गया है, यहां से पैदल यात्रियों को भी आगे जाने की अनुमति नहीं है। पैरामेडिकल स्टाफ सहित सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) श्रीनगर के कर्मचारियों को ले जा रही बस को भी नटिपोरा में आगे नहीं जाने दिया गया।

इस बीच श्रीनगर के लाल चौक और सिविल लाइंस के अन्य हिस्सों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

चौधरी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जो लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले के संपर्क में हैं वे तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य सुविधा या हमारे कंट्रोल रूम को रिपोर्ट करें।
उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी निवासियों से आग्रह करते हैं कि श्रीनगर में कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में अपनी निकटतम स्वास्थ्य सुविधाओं से संपर्क कर सकते हैं या 2457552 या 2457543 या 9419028251 या 9419028242 या 9419014723 पर हमारे नियांण कक्ष से संपर्क कर सकते हैं ।

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment