चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का पहला केस, लंदन से लौटी महिला संक्रमित

Last Updated 19 Mar 2020 12:39:27 PM IST

चंडीगढ़ में लंदन से लौटी 23 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई और यह केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला है।


(फाइल फोटो)

एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 21 निवासी महिला की स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के जांच केंद्र में जांच की गई।      

पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने बताया, ‘‘लंदन से लौटी महिला के जांच के नमूने में संक्रमण पाया गया है।’’     

राम ने बताया कि वह यहां एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है। चंडीगढ़ में कोविड-19 का यह पहला मामला है।     

इस बीच, प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ एहतियाती कदम के तौर पर केंद्र शासित सचिवालय में जनता से जुड़े कार्य बंद कर दिए हैं।     

आदेश के अनुसार, दोपहर एक बजे से कार्यालयों में आम जनता के प्रवेश को रोक दिया गया है। विभागों को जन कार्य जल्द से जल्द निपटाने की सलाह दी गई है ताकि उन्हें कार्यालय आने के लिए विवश न होना पड़े।      

इसके अनुसार, विभागों या कार्यालयों में सभी कर्मियों में वायरस के किसी भी लक्षण का पता लगाने के लिए थर्मल जांच की जाएगी। उन्हें आवश्यक न होने पर बैठकें न करने की सलाह भी दी गई है।     

प्रशासन ने पहले ही सिनेमाघरों, शॉपिंग मॉल्स, जिमखानों, स्विमिंग पूल, पब, स्पा सेंटरों और कोचिंग सेंटरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है।     

उसने मशहूर रॉक गार्डन को भी एहतियातन बंद करने का आदेश दिया है।

 

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment