उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में 2,000 पुलिसकर्मी करेंगे शिवाजी पार्क की सुरक्षा

Last Updated 28 Nov 2019 12:45:20 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर बृहस्पतिवार शाम को शपथ लेने जा रहे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।


इन सुरक्षा इंतजामों के तहत शिवाजी पार्क की सुरक्षा में कम से कम 2,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।      

यह ऐतिहासिक स्थल आज शाम एक तरह से अभेद्य किले में तब्दील हो जाएगा जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दल, दंगा रोधी पुलिस, राज्य रिजर्व पुलिस बल, स्थानीय सशस्त्र पुलिस और बम निष्क्रिय दस्ते समेत विभिन्न सुरक्षा बल के कर्मियों की तैनाती की जाएगी।      

अधिकारी ने बताया कि दादर इलाके में स्थित विशाल मैदान की निगरानी के लिए श्वान दस्ते की भी तैनाती होगी। उन्होंने बताया कि सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। साथ ही कहा कि भीड़ पर नजर रखने के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को किसी तरह का बैग या पानी की बोतल ले जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।’’  पार्क के भीतर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी।      

शिवसेना से जुड़े लोग शिवाजी पार्क से भावनात्मक तौर पर जुड़े हुए हैं क्योंकि यह वह स्थान है जहां पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे अपनी दशहरा रैलियों को संबोधित करते थे। इस परंपरा को अब उनके बेटे उद्धव ठाकरे निभा रहे हैं।           

अधिकारी ने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विनोय चौबे समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने समारोह के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की बुधवार को समीक्षा की।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment