राजनाथ से मिलीं महबूबा मुफ्ती, कश्मीर पर की चर्चा

Last Updated 27 Feb 2018 02:58:55 PM IST

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य में सुरक्षा की स्थिति तथा विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से बातचीत की.


केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिली महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए सुबह उनके आवास पर पहुंची और उन्हें राज्य की विकास परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी दी.
       
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की घटनाओं में लिप्त लोगों के मुकदमें वापस लेने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री की केन्द्रीय गृह मंत्री के साथ पहली मुलाकात है. पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमों को वापस लेने को राज्य में स्थिति सामान्य बनाये जाने की दिशा में बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं ने घाटी में सुरक्षा की स्थिति और आतंकी हिंसा की घटनाओं से निपटने के लिए उठाये कदमों के बारे में भी चर्चा की. राज्य में सभी वर्गों के लोगों के साथ बातचीत के लिए नियुक्त केन्द्र के वार्ताकार दिनेश शर्मा की बैठकों की पृष्ठभूमि में भी स्थिति को सामान्य बनाने से संबंधित विभिन्न पहुलओं पर बातचीत हुई. 



पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन कर सीमावर्ती क्षेत्रों में नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी से हुए नुकसान के बारे में भी मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को अवगत कराया. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कल ही एक आदेश जारी कर कहा है कि वह राज्य सरकार को गोलाबारी से स्थानीय लोगों को हुए जान माल के नुकसान की भरपायी करेगा.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment