अब्दुल्ला को पीओके पर अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए : हेपतुल्ला

Last Updated 13 Nov 2017 06:26:28 PM IST

मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अपने इस गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का है.


(फाईल फोटो)

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है. यह नहीं बदलेगा, चाहे भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ कितनी भी लड़ाइयां लड़ें.

उनका बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के उस बयान के कुछ दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने आजाद कश्मीर के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि यह हकीकत पर आधारित नहीं है.

मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने फारूक अब्दुल्ला को अपने इस गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का है.



हेपतुल्ला ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पाकिस्तान ने 1948 में पीओके पर अवैध रूप से कब्जा किया था. कश्मीर कानूनी और संवैधानिक तथा नैतिक रूप से भारत का है. हमारे देश का एजेंडा पीओके को मुक्त कराने का है.    

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कल अब्दुल्ला की यह कहकर आलोचना की थी कि नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष कई बार बिना सोचे-समझे बात करते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment