दिनेश्वर शर्मा ने उमर संग कश्मीर पर चर्चा की

Last Updated 08 Nov 2017 04:48:16 PM IST

जम्मू एवं कश्मीर के लिए केंद्र सरकार की ओर से नियुक्त विशेष वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की.


(फाइल फोटो)

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "दिनेश्वर शर्मा से मैंने अपने आवास पर मुलाकात की... हमने राज्य में मौजूदा स्थिति और राज्य में उनके दौरे को और अर्थपूर्ण बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने पर चर्चा की."

नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने मीडिया से कहा, "वह मुझसे मिलने आए. उन्होंने संदेश भिजवाया था कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं."

अब्दुल्ला ने कहा, "उन्होंने अपने अभियान को सफल बनाने के लिए मुझसे मेरे विचार मांगे. जो भी मैंने उन्हें कहा वह हमारे और उनके बीच है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि जैसा मैंने उन्हें सलाह दी है, वह उसपर काम करेंगे."

अब्दुल्ला ने कहा कि अतिथि गृह में ठहरने और लोगों के यहां आकर उनसे मुलाकात करना, मददगार साबित नहीं होगा.

उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि वार्ता अपने अंजाम तक पहुंचे, ताकि लोग शांति से रह सकें."

उनके पिता और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला के बयान कि 'शर्मा द्वारा शुरू की गई वार्ता से बहुत कम उम्मीद है' के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "फारूख साहब सही हैं, जब वह यह कहते हैं कि हमें इस प्रक्रिया से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है."



उमर ने कहा, "केंद्र ने हमारी उम्मीदों पर उस समय पानी फेर दिया, जब प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य की स्वायत्तता के बारे में बात करना आजादी की मांग के बराबर है."

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार शर्मा के समक्ष रखे? उमर ने कहा, "मेरी पार्टी को उनके द्वारा अभी बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया है. जब नेशनल कांफ्रेंस के प्रतिनिधि निमंत्रण के बाद उनसे मिलेंगे, हम लोग आंतरिक स्वायत्तता और अपने राजनीतिक एजेंडे के बारे में बात करेंगे."

इस बीच शर्मा ने कहा, "वह अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. अभी तक मुझे मेरे दौरे के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. अलगाववादी नेताओं ने हालांकि बयान जारी कर उनसे मुलाकात करने से मना कर दिया है."

शर्मा बुधवार को जम्मू की दो दिवसीय यात्रा पर जाने से पहले मार्क्‍सवार्दी पार्टी (माकपा) के नेता व विधायक युसूफ तारिगामी और दो स्थानीय नेताओं हाकिम यासीन तथा गुलाम हसन मीर से मुलाकात करेंगे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment