गुजरात में सच और झूठ के बीच मुकाबला : राहुल

Last Updated 03 Nov 2017 08:38:23 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव को सच और झूठ के बीच लड़ाई बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी सच्चाई के साथ है, न कि भाजपा.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "यह सच और झूठ के बीच लड़ाई है. एक तरफ गुजरात के लोग हैं, तो दूसरी तरफ पांच-10 उद्योगपति. मोदीजी और भाजपा के पास सबकुछ है, कई राज्यों में उनकी सरकारें हैं. उन लोगों के पास केंद्र में सत्ता है, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता है. उन लोगों के पास बहुत ताकत है. उन लोगों के पास पुलिस है."

उन्होंने कहा, "लेकिन कांग्रेस पार्टी गुजरात में जीतेगी, क्योंकि हम सच्चाई के साथ हैं. वे लोग सच्चाई का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. सच्चाई गुजरात के लोगों के दिलों में वास करती है."

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "गुजरात में आज 30 लाख बेरोजगार हैं. मोदी ने प्रत्येक साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, जबकि केवल एक लाख लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार दिया जा रहा है. चीन में प्रतिदिन 50 हजार नौकरियां पैदा की जाती हैं. मोदी जी की सरकार में प्रतिदिन केवल 450 नौकरियां पैदा की जाती हैं."

उन्होंने कहा कि गुजरात में सभी समुदायों के लोग राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. चाहे वह पाटीदार हों, आदिवासी हो, दलित हों या फिर किसान.

राहुल ने कहा, "गुजरात की सच्चाई भ्रष्टाचार, जमीन पर कब्जा, पाटीदारों पर हमला, उना में दलितों पर हमला, आदिवासियों की गरीबी और बेरोजगारी है."



उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार ने गुजरात के संसाधन जैसे धन, बिजली, पानी, जमीन को केवल पांच-10 उद्योगपतियों को दे दिया. सरकार ने एक कंपनी को नैनो कार के उत्पादन के लिए 33 हजार करोड़ रुपये दिए. इन 10-15 दिनों में मैंने 1,000 किलोमीटर की यात्रा की है, मुझे इस दौरान क्यों नहीं एक भी नैनो कार दिखी."

राहुल ने पूछा, "मैंने इसे कहीं नहीं देखा, सिर्फ गुजरात में ही नहीं, इसे आप कहीं नहीं देखेंगे. प्रश्न यह है कि..ये पैसे किसे दिए गए? क्या यह टाटा कंपनी को दिया गया, मुख्यमंत्री को या यह गुजरात के किसानों, मजदूरों और गरीबों को दिया गया."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment