महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शिवसेना का प्रदर्शन

Last Updated 23 Sep 2017 07:53:48 PM IST

केंद्र में सत्तारूढ़ राजग सरकार में महत्वपूर्ण सहयोगी और भाजपा की लंबे समय से सहयोगी रही शिवसेना ने आज महंगाई और पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ मुंबई के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया.


शिवसेना ने महंगाई, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया.

शिवसेना के सांसदों, विधायकों और पाषर्दों ने बांद्रा, बोरिवली, चेंबूर और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस समेत कई स्थानों पर आज प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. शिवसेना ने धमकी दी कि अगर ईंधन की बढ़ती कीमतों में कटौती नहीं की गई तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा.

राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने कहा कि पार्टी सांसदों और विधायकों ने बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का ध्यान महंगाई और पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ आकर्षित किया है.

देसाई ने संवाददाताओं से कहा कि महंगाई की वजह से जनता निराश है और सबकुछ उनके लिये वहन करने लायक नहीं रह गया है.

सरकार इस बात को भूल गई है कि उसने गरीबों और मध्यम वर्ग के प्रति खुद को प्रतिबद्ध बताकर कांग्रेस को पराजित किया था.

उन्होंने कहा, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में हमने गरीबों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाने का फैसला किया है. अगर ईंधन की कीमतें शीघ्र नहीं घटाई गई तो इस सरकार के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन होगा. 

शिवसेना के लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत ने कहा कि भाजपा नीत सरकार सहयोगियों को भरोसे में लिये बिना मनमाने तरीके से फैसले कर रही है. 



सावंत ने कहा,  आज सरकार किसी को भी भरोसे में लिये बिना फैसले कर रही है. मोदी को प्रधानमंत्री बनने से पहले कांग्रेस के शासनकाल के दौरान ईधन की कीमतें बढ़ने पर दिये गए अपने भाषणों को देखना चाहिये. 

उन्होंने कहा, उसी तरह, केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह को भी भाजपा के सत्ता में आने से पहले के उनके भाषण दिखाये जाने चाहिये. वे सब सड़कों पर उतरे थे. आज कच्चे तेल की कीमतें पहले की तुलना में काफी कम हैं, तब भी ईधन की कीमतें बढ़ रही हैं. 

केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथानम पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए सावंत ने कहा, उनका एक मंत्री निर्ल्लज्जता से लोगों का अपमान करता है और लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कता है. हम जानना चाहते हैं कि क्या इसी अच्छे दिन का उन्होंने वादा किया था. 

हाल में मंत्रिपरिषद में शामिल किये गए अल्फोंस ने कहा था, कौन पेट्रोल खरीदता है. ऐसा व्यक्ति जिसके पास कार या बाइक है. निश्चित तौर पर वे भूखे नहीं मर रहे हैं. जो लोग वहन कर सकते हैं उन्हें भुगतान करना चाहिये. 

इस बीच, शिवसेना के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए भाजपा नेता आशीष शेल्लार ने कहा, ये लोग (प्रधानमंत्री) मोदी जी की वजह से सत्ता में आए. वे सत्ता में बैठे हैं, लेकिन तब भी मोदीजी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment