डेरा प्रमुख से जुड़े मामले पर फैसला : समुदाय ने खट्टर के बयान पर आपत्ति जतायी

Last Updated 24 Aug 2017 02:38:03 AM IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की शुक्रवार को अदालत में पेशी के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर अपनी आपत्ति जाहिर करते हुए समुदाय के प्रवक्ता ने उनसे ऐसी टिप्पणी नहीं करने का आग्रह किया.


डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसान (File photo)

प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह के बयान से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो जाएगी.

पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत डेरा प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में 25 अगस्त को सजा सुनाएगी. उनको व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने को कहा गया है.

डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसान ने कहा, हमसे कोई चर्चा किये बगैर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुर्भाग्यपूर्ण रूप से एक बयान में कहा कि गुर जी (गुरमीत राम रहीम) वहां आएंगे (अदालत में पेश होंगे). इससे असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी है. 

उन्होंने कहा, हमें हमारे अनुयायियों की तरफ से लाखों फोन आ रहे हैं. मुझे जानकारी मिली है कि 8-10 लाख लोग (पंचकूला) पहुंच गये हैं एवं और 15 से 20 लाख लोग वहां पहुंच रहे हैं. 
प्रवक्ता ने कहा, मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जिससे स्थिति और नाजुक हो जाए एवं लोगों में आगे की घटनाओं को लेकर डर की स्थिति पैदा हो जाए.

क्या है पूरा मामला?
हरियाणा के पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत दुष्कर्म के मामले में 25 अगस्त को फैसला देगी जिसमें डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आरोपी हैं. मामले की सुनवाई 2007 से चल रही है. गुरमीत राम रहीम के पंजाब व हरियाणा व दूसरे राज्यों में लाखों अनुयायी हैं.

गुरमीत राम रहीम पर उनकी पूर्व महिला अनुयायी ने डेरा शिविर में उससे रेप किए जाने का आरोप लगाया है. यह डेरा शिविर हरियाणा के सिरसा के बाहरी इलाके में है और चंडीगढ़ से 260 किलोमीटर दूर है.

समयलाइव/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment