पश्चिम बंगाल नगर निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस बनी विजेता, भाजपा मुख्य विपक्षी बनकर उभरी

Last Updated 17 Aug 2017 04:31:11 PM IST

पश्चिम बंगाल में हुए नगर निकाय चुनावों में आज तृणमूल कांग्रेस ने सभी सात निकायों पर कब्जा कर लिया, जबकि वाम दलों को तीसरे स्थान पर छोड़ते हुए भाजपा अधिकतर स्थानों पर दूसरे पायदान पर रही.


बंगाल निकाय चुनाव में तृणमूल कांग्रेस बनी विजेता (फाइल फोटो)

भाजपा ने तीन नगर निकायों में छह सीटें जीतीं जिनमें उत्तर बंगाल के धूपगुड़ी में चार और बुनियादपुर (उत्तर बंगाल) तथा दक्षिण बंगाल के पंसकुरा में एक-एक सीट शामिल है.

तृणमूल ने भी पंसकुरा और पूर्वी मिदनापुर जिला के हल्दिया, बीरभूम के नलहाटी, दक्षिण दिनाजपुर के बुनियादपुर और जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में सीटें जीतीं.
     
पार्टी ने बर्धमान पश्चिम जिला के दुर्गापुर नगर निगम के सभी 43 वार्डों पर अपना कब्जा जमाते हुए बड़ी जीत दर्ज की, इसके अलावा कूपर्स कैम्प में उसने सभी 12 सीटों पर जीत दर्ज की.

देखें वीडियो-


आज घोषित चुनाव परिणामों के अनुसार हल्दिया नगर पालिका में भी तृणमूल ने सभी 29 सीटों पर चुनाव जीता.

चुनाव पर नजर रखने वालों के अनुसार चुनाव के नतीजे राज्य की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत हैं क्योंकि इस चुनाव में भाजपा तृणमूल की मुख्य विपक्षी बनकर उभरी है.

वाम दल और उसकी सहयोगी फॉरवर्ड ब्लॉक का इस चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन रहा. बहरहाल, उन्होंने नलहाटी नगर पालिका में एक सीट जीता. वहीं, कांग्रेस इस चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment