कांग्रेस को गुजरात में एक और झटका, तीन विधायकों ने दिया इस्तीफा

Last Updated 27 Jul 2017 09:43:10 PM IST

गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका देते हुये राज्य सभा चुनावों से पहले तीन पार्टी विधायकों ने आज विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. ये विधायक पूर्व नेता विपक्ष शंकर सिंह वाघेला के करीबी माने जाते हैं.


बलवंतसिंह राजपूत (फाइल फोटो)

विधायक बलवंतसिंह राजपूत (जो मुख्य सचेतक भी थे), तेजश्रीबेन पटेल और प्रहलाद पटेल के इस्तीफे से 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 54 रह गयी है.

यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिये अपना उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस उम्मीदवार को जीत के लिये कम से कम 47 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी और ऐसे में कांग्रेस अगर अपने बाकी विधायकों को एकजुट रखने में कामयाब रहती है तो अहमद को मुश्किल नहीं होगी.
 


राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों की तरफ क्रॉस वोटिंग देखने को मिली थी जब विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को विधानसभा में पार्टी के 57 विधायकों में से सिर्फ 49 विधायकों के ही मत मिले थे.

तीनों विधायकों ने गांधीनगर में अपने इस्तीफे का पत्र विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को सौंपा.

वोरा ने कहा कि यह तीनों अब आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पायेंगे क्योंकि ये अब सदन के सदस्य नहीं हैं. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment