शिक्षकों ने किया त्रिपुरा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव

Last Updated 06 May 2017 11:56:02 AM IST

त्रिपुरा केंद्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने वित्तीय भ्रष्टाचार, अवैध नियुक्ति और अन्य अनियमितताओं के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.


(फाइल फोटो)

त्रिपुरा केंद्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने वित्तीय भ्रष्टाचार, शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की अवैध नियुक्ति और अन्य अनियमितताओं के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कुलपति अंजन कुमार घोष का कल रात घेराव किया. 

शिक्षकों के घेराव के बाद घोष ने कला एवं वाणिज्य विभागों के डीन को पद से हटा दिया और उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए. डीन को हटाये जाने के बाद शिक्षकों के एक समूह का आंदोलन और तेज हो गया.

उन्होंने आरोप लगाया कि विविद्यालय में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता के हर मामले में श्री घोष स्वयं लिप्त हैं और अपनी करतूतों के लिए वह डीन को पद से कैसे हटा सकते हैं.

शिक्षकों के एक समूह ने कल घोष को एक ज्ञापन देकर कुछ विभागों में एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए तीन महीने पहले गठित की गयी जांच समिति की घोषणा और क्रियान्वयन में देरी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था.
 


जांच में पता चला कि एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती के लिए अनुपयुक्त सिफारिशें प्रभारी डीन ने की थी और कुलपति ने उन्हें मंजूरी दी थी.

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर चौतरफा दबाव पड़ने पर घोष ने खुद को और अपने साथियों को बचाने के लिए कला एवं वाणिज्य विभाग के डीन को पद से हटा दिया. इसके बाद शिक्षकों के एक समूह ने आंदोलन और तेज कर दिया.


 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment